S M L

अल्कोहल टेस्ट में फेल होने के बाद एयर इंडिया के ग्राउंड डायरेक्टर पर कार्रवाई

कैप्टन कठपालिया को रविवार दोपहर एयर इंडिया की फ्लाइट AI-111 फ्लाइट नई दिल्ली से लंदन लेकर जानी थी, जिससे पहले हुए अल्कोहल टेस्ट में वह फेल साबित हुए

Updated On: Nov 11, 2018 07:21 PM IST

PTI

0
अल्कोहल टेस्ट में फेल होने के बाद एयर इंडिया के ग्राउंड डायरेक्टर पर कार्रवाई

एयर इंडिया ने अपने कैप्टन ए.के कठपालिया को प्लेन उड़ाने से रोक दिया है. एयर इंडिया ने रविवार को यह कार्रवाई कैप्टन के प्री-फ्लाइट अल्कोहल टेस्ट में फेल होने के बाद की.

कैप्टन कठपालिया को रविवार दोपहर एयर इंडिया की फ्लाइट AI-111 फ्लाइट नई दिल्ली से लंदन लेकर जानी थी, जिससे पहले हुए अल्कोहल टेस्ट में वह फेल साबित हुए. कैप्टन को इससे पहले भी इसी अपराध के लिए फ्लाइट उड़ाने से रोका जा चुका है.

अधिकारी ने कहा 'हमने कैप्टन ए.के कठपालिया के ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट में फेल होने के बाद फ्लाइट उड़ाने पर रोक लगा दी है. वह नई दिल्ली से लंदन की फ्लाइट ऑपरेट कर रहे थे, लेकिन वह प्री-फ्लाइट अल्कोहल टेस्ट में फेल हो गए.'

आगे बोलते हुए अधिकारी ने कहा कि उन्हें दो मौके दिए गए थे, लेकिन वह दोनों बार इस टेस्ट में फेल हो गए थे. जिसके बाद उनपर ये कार्रवाई की गई थी. हालांकि इस मुद्दे पर एयर इंडिया प्रवक्ता ने कोई कमेंट नहीं किया है.

कोई भी क्रू मेंबर फ्लाइट से 12 घंटे पहले अल्कोहल का सेवन करता है तो यह एयरक्राफ्ट रूल्स के रूल नंबर 24 का उल्लंघन होता है, और उसके लिए फ्लाइट से पहले और बाद में अल्कोहल टेस्ट से होकर गुजरना होता है.

इससे पहले, डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन द्वारा कठपालिया का लाइसेंस 2017 में तीन महीने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था. इसके बाद उसे एग्जीक्यूटिव डायरेक्ट, ऑपरेशन्स के पद से हटा दिया गया था.

जबकि, बाद में उन्हें फिर से एयर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में पांच साल के लिए डायरेक्टर के पद पर नियुक्त कर दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi