S M L

दिनाकरण का समर्थन करने वाले छह पदाधिकारियों को AIDMK ने किया बर्खास्त

एआईडीएमके के सूत्रों ने कहा कि पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी के नेतृत्व में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया

Updated On: Dec 25, 2017 04:03 PM IST

Bhasha

0
दिनाकरण का समर्थन करने वाले छह पदाधिकारियों को AIDMK ने किया बर्खास्त

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ एआईडीएमके ने पार्टी के दरकिनार नेता टीटीवी दिनाकरण का समर्थन करने वाले छह पदाधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है. एक दिन पहले ही दिनाकरण ने आरके नगर विधानसभा उपचुनाव में 40 हजार मतों से शानदार जीत दर्ज की थी.

एआईडीएमके के सूत्रों ने कहा कि पार्टी के शीर्ष पदाधिकारी ओ पन्नीरसेल्वम और के पलानीस्वामी के नेतृत्व में हुई एक बैठक में यह निर्णय लिया गया. सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने दिनाकरण के मुख्य सहयोगियों पी वेत्रिवेल और थंगातमिलसेल्वन सहित अन्य को पद से हटाने का निर्णय लिया है.

एआईडीएमके के समर्थक जहां दिनाकरण एवं पलानीस्वामी के गुटों में बंटें हुए हैं, वहीं विपक्षी धड़े के कई नेता पार्टी पदों पर काबिज हैं. सत्तारूढ़ दल को झटका देते हुए दिनाकरण ने एआईडीएमके के उम्मीदवार ई मधुसूदनन को 40 हजार 707 वोटों से पराजित किया था.

जे जयललिता के देहांत के बाद खाली हो गई थी आरके नगर सीट

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे.जयललिता के पिछले वर्ष निधन के बाद से खाली पड़ी उनकी सीट पर उपचुनाव के लिए 21 दिसंबर को मतदान हुआ था. रविवार को मतों की गिनती हुई जिसमें निर्दलीय उम्मीदवार दिनाकरण ने भारी जीत हासिल की.

इससे पहले आरके नगर सीट पर उपचुनाव 12 अप्रैल 2017 को होना था लेकिन मतदाताओं के बीच पैसा बांटने के आरोपों के बाद आयोग ने इसे रद्द कर दिया था. इससे पहले तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर के परिसरों पर आयकर विभाग ने छापेमारी भी की थी. मंत्री के सहयोगियों के यहां छापेमारी में आरके नगर के मतदाताओं के बीच वितरित करने के लिए 89 करोड़ रुपए की राशि पता चला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi