S M L

AIADMK: शशिकला गुट को झटका, चुनाव चिन्ह पलानीसामी के पास

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा है कि पार्टी का दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह मुख्यमंत्री इडाप्पडी के. पलानीसामी के गुट का ही रहेगा

Updated On: Nov 23, 2017 03:31 PM IST

FP Staff

0
AIADMK: शशिकला गुट को झटका, चुनाव चिन्ह पलानीसामी के पास

एआईएडीएमके के एक गुट की नेता वी. के शशिकला को गुरूवार को चुनाव आयोग की तरफ से झटका मिला. पार्टी चुनाव चिन्ह पाने की लड़ाई में उन्हें एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा.

चुनाव आयोग की ओर से दिए गए फैसले के मुताबिक दो पत्ती वाला चुनाव चिन्ह उनके विरोधी गुट और सीएम इ. के. पलानीसामी के पास रहेगा.

चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा है कि पार्टी का दो पत्तियों वाला चुनाव चिन्ह मुख्यमंत्री इडाप्पडी के. पलानीसामी के गुट का ही रहेगा.

इसके बाद तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 'हमें पता चला है कि चुनाव आयोग का फैसला हमारे पक्ष में आया है. ऐसा होना ही था. क्योंकि अधिकतर पार्टी के कार्यकर्ता हमारे समर्थन में थे.

एक सवाल के जवाब में पलानीसामी ने कहा कि ये बात गलत है कि उन्हें बीजेपी से नजदीकी का फायदा मिला है. चुनाव आयोग के इस निष्पक्ष फैसले से इसका कोई संबंध नहीं है. ये गलत आरोप हैं.

उनके मुताबिक पार्टी के अधिकतर एमएलए, एमपी और कार्यकर्ता उनके साथ हैं. चुनाव आयोग ने ये सारी चीजें ध्यान में रखकर फैसला हमारे पक्ष में किया है.

वहीं एआईएडीएमके के एमपी वी. मैत्रेयन ने कहा कि हमें अभी चुनाव आयोग से मौखिक सूचना मिली है कि दो पत्तियों वाला पार्टी का चुनाव चिन्ह हमारे पास रहेगा. हमलोग हार्ड कॉपी का इंतजार कर रहे हैं.

इस महीने की शुरुआत में एआईएडीएमके के दोनों गुटों ने चुनाव आयोग को पार्टी के प्रतीक के लिए अपना दावा पेश किया था. शशिकला कैंप की अगुआई भतीजा टीटीवी दिनाकरण कर रहे थे.

हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग से इस पर 31 अक्टूबर तक फैसला करने को कहा था. कोर्ट ने कहा था कि जिस गुट के पास अधिकतर कार्यकर्ताओं का समर्थन है, उसे चुनाव चिन्ह अलॉट किया जा सकता है.

इधर टीटीवी दिनाकरण फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट जाना चाहते हैं. उन्होंने इस संबंध में अगले साल 28 फरवरी तक समय देने का अनुरोध कोर्ट से किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi