S M L

राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज, 'आजकल सपना दिखाने के लिए भी ट्यूशन लेना पड़ता है'

वीडियो देखने से ऐसा लगता है कि मीडिया के सामने आने के बाद राहुल गांधी पीछे मुड़कर अहमद पटेल से यह समझने लगे कि उन्हें किसानों की कर्जमाफी पर क्या बोलना है?

Updated On: Dec 19, 2018 03:14 PM IST

FP Staff

0
राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज, 'आजकल सपना दिखाने के लिए भी ट्यूशन लेना पड़ता है'

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने सरकार बनाते ही किसानों के कर्ज माफी की घोषणा कर दी. इसके बाद राहुल गांधी को मीडिया ने घेर लिया. लेकिन राहुल गांधी को मीडिया के सामने क्या-क्या बोलना है, यह उन्हें वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया बताते दिखे.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने फेसबुक पेज पर मंगलवार को यह वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसे हैं. ईरानी ने लिखा, ‘आजकल सपना दिखाने के लिए भी ट्यूशन लेनी पड़ती है?’ दरअसल, वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया खड़े हैं. मीडिया ने इन तीनों नेताओं के साथ राहुल गांधी पर भी सवालों की बौछार कर दी.

वीडियो देखने से ऐसा लगता है कि मीडिया के सामने आने के बाद राहुल गांधी पीछे मुड़कर अहमद पटेल से यह समझने लगे कि उन्हें किसानों की कर्जमाफी पर क्या बोलना है? अहमद पटेल ने राहुल से कहा, ‘आई एग्री’. साथ ही वीडियो में यह साफ-साफ सुना जा सकता है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी से यह कह रहे हैं कि, 'जो मोदी नहीं कर पाए, वो मैं करके दिखा चुका हूं.'

कमलनाथ ने माफ किया किसानों का कर्जा

इससे पहले कमलनाथ ने मध्‍य प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनते ही अपने चुनावी वादे पर अमल किया. उन्‍होंने सीएम की कुर्सी पर बैठते ही किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्‍तखत कर दिए. इसके कदम के तहत किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ होगा. इससे 40 लाख किसानों को फायदा होगा. कर्जमाफी का मौजूदा और डिफाल्टर किसानों को भी फायदा होगा. सहकारी के साथ ही राष्ट्रीय बैंकों से भी इस बारे में चर्चा की गई है.

कर्ज माफी की फाइल पर साइन करने के बाद मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मैंने अपना वादा पूरा किया.' अनुमान लगाया जा रहा है कि वे बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान भी जल्‍द कर सकते हैं. इसको लेकर एक ड्राफ्ट तैयार हो चुका है. कमलनाथ पहली बार मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री बने हैं. वे छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद चुने गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi