S M L

दिल्ली बीजेपी में बड़ी उथल-पुथल, 21 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

निकाले गए इन 21 नेताओं में पांच वर्तमान पार्षद भी शामिल हैं.

Updated On: Apr 16, 2017 12:39 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली बीजेपी में बड़ी उथल-पुथल, 21 बागी नेताओं को पार्टी से निकाला

दिल्ली बीजेपी में एमसीडी चुनाव से पहले बड़ी उथल-पुथल देखने को मिल रही है. बीजेपी ने अपने 21 नेताओं को कथित रूप से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया है. निकाले गए इन 21 नेताओं में पांच वर्तमान पार्षद भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव: सभी पार्टियों के लिए तुरूप का इक्का साबित होंगी महिला कैंडिडेट

पार्टी ने एक बयान में कहा कि पांच निवर्तमान पार्षदों- डॉक्टर पंकज सिंह (रानहोला), कृष्णा गहलौत (नवादा), प्रवीण राजपूत (सागरपुर वेस्ट), संध्या वर्मा (पटपड़गंज) और निक्की सिंह (न्यू अशोक नगर) को पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर निष्कासित कर दिया.

दिल्ली बीजेपी मीडिया इन-चार्ज प्रवीन शंकर कपूर ने कहा है कि इसके अलावा पार्टी नेता और पूर्व दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन प्रेसीडेंट मनोज चौधरी को भी पार्टी से निकाल दिया गया है. आपको बता दें कि इस साल होने वाले एमसीडी चुनावों में बीजेपी ने किसी भी वर्तमान पार्षद को टिकट नहीं दिया है.

ये भी पढ़ें: एमसीडी चुनाव 2017: कांग्रेस में घमासान, नेताओं के पाला बदलने का खेल शुरू

बीजेपी के एक नेता के मुताबिक, पार्टी के इस फैसले को ज्यादातर पार्षदों ने मान लिया, लेकिन एक धड़ा पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल है. उल्लेखनीय है कि देश की राजधानी दिल्ली में तीनों नगर निगमों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाने हैं और 26 अप्रैल को वोटों की गिनती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi