S M L

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कांग्रेस जल, थल, नभ और पाताल तक घोटाले में शामिल- योगी

यूपी के मुख्यमंत्री ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के बयान के हवाला देते हुए कहा कि 'श्रीमती गांधी' का नाम आना साबित करता है कि कांग्रेस इस घोटाले में पूरी तरह शामिल है

Updated On: Dec 31, 2018 03:34 PM IST

FP Staff

0
अगस्ता वेस्टलैंड मामला: कांग्रेस जल, थल, नभ और पाताल तक घोटाले में शामिल- योगी

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर करार प्रहार किया है. सोमवार को लखनऊ में आनन-फानन में बुलाए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि इस पार्टी ने जीवन के हर क्षेत्र में घोटाले किए हैं और इसके लिए इस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए.

योगी ने कहा कि कांग्रेस बार-बार अपने कारनामों के जरिए इस देश के आम नागरिकों और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही है. वर्ष 2004 से 2014 के बीच केंद्र में यूपीए सरकार के कार्यकाल में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं था जिसमें कांग्रेस ने घोटाला न किया हो. उन्होंने आरोप लगाया कि जल, थल, नभ, अंतरिक्ष और पाताल समेत जीवन के हर क्षेत्र को कांग्रेस ने घोटाले किए हैं.

यूपी के सीएम ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर खरीद में हुए 3700 करोड़ रुपए के ‘घोटाले‘ में लगभग 360 करोड़ रुपए की रिश्वतखोरी मानी जा रही है. उसमें से 150 करोड़ रुपए कांग्रेस के नेताओं को मिले हैं. इस मामले में दुबई से प्रत्यर्पण कर भारत लाए गए बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने ‘मिसेज गांधी‘ नाम लिया जाना यह साबित करता है कि इसमें कांग्रेस पूरी तरह शामिल है.

श्रीमती गांधी का नाम आना साबित करता है कि कांग्रेस नेता शामिल हैं

योगी ने दावा किया, ‘अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मामले में इस कंपनी के अधिकारियों को इटली की अदालत ने पहले भी सजा दी है. अदालत ने यह भी कहा कि इस मामले से जुड़े अन्य अभियुक्त इटली के बाहर के हैं, इसलिए वो उसमें कुछ नहीं कर सकती. आखिर कौन हैं वो लोग. श्रीमती गांधी का नाम आना अपने आप में साबित करता है कि इसमें कांग्रेस नेता शामिल हैं.’

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मिशेल की गिरफ्तारी से कांग्रेस सबसे ज्यादा घबराई नजर आई और उसने उसके लिए सबसे पहले अपना वकील भेजा. कांग्रेस रक्षा सौदों के नाम पर किस तरह से बड़े-बड़े घोटालों को अंजाम देती रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस चोरी और सीनाजोरी करती है. इस वक्त चोर मचाए शोर वाली स्थिति है. अगस्ता मामले में कांग्रेस एक बार फिर बेनकाब हुई है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने आ रहा है. कांग्रेस को देश की जनता अवश्य सजा देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi