S M L

अगस्ता वेस्टलैंड: एके एंटनी बोले- रक्षा सौदों में सोनिया और राहुल गांधी का नहीं था दखल

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने अपने बयान में यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी का नाम लिया था

Updated On: Dec 31, 2018 03:11 PM IST

FP Staff

0
अगस्ता वेस्टलैंड: एके एंटनी बोले- रक्षा सौदों में सोनिया और राहुल गांधी का नहीं था दखल

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कांग्रेस नेता एके एंटनी ने बयान दिया है. उन्होंने कहा मेरे रक्षामंत्री रहते समय यह डील हुई थी और यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कभी रक्षा सौदों में हस्तक्षेप नहीं किया. एंटनी ने यह भी कहा कि बीजेपी सरकार झूठ बोल रही है और एजेंसियों का गलत प्रयोग कर रही है.

एंटनी ने कहा कि डील करने के लिए अगस्ता ही सही कंपनी थी, जब भ्रष्टाचार का मामला सामने आया तो हमने सीबीआई जांच के आदेश दिए और कोर्ट में हमने केस जीता. जितना पैसा दिया गया, उससे ज्यादा वापस आया. हमने कोर्ट के जरिए तीन हेलिकॉप्टर भी जब्त किए और डील कैंसल करके कंपनी को ब्लैक लिस्ट किया. लेकिन जब मोदी सरकार आई तो उन्होंने अगस्ता को ही डील में पार्टनर बना लिया.

एंटनी ने कहा कि हमने जांच बिठाई और 5-6 पॉवरफुल कंपनियों को ब्लैकलिस्ट किया जिसमें अमेरिका, रूस और सिंगापुर की कंपनी शामिल है. यह हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है लेकिन इस सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड कहां है.

गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल ने अपने बयान में यूपीए की चेयरमैन सोनिया गांधी का नाम लिया था. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट को बताया था कि क्रिश्चियन मिशेल ने श्रीमती गांधी का नाम लिया है.

ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में कहा था कि क्रिश्चियन मिशेल ने इस बात की पुष्टि की है कि कैसे एचएएल को डील से हटा दिया गया था और उसके बाद टाटा को सौदा दे दिया गया था. साथ ही ईडी ने मिशेल के वकील के प्रवेश को भी बैन करने की मांग की थी. ईडी ने कहा था कि मिशेल को बाहर से सिखाया जा रहा है.

ईडी ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट को कहा था कि मिशेल ने 'इटली की महिला के पुत्र' के बारे में बताया है. साथ ही ये भी बताया कि कैसे 'वो देश का अगला पीएम बनने जा रहा है.' हालांकि ईडी ने कहा था कि अभी यह साफ नहीं है कि मिशेल ने सोनिया गांधी का नाम किस संदर्भ में लिया है.

ये भी पढ़ें: चंद्रशेखर ने 1991 में राजीव से कहा था कि शादी बेमेल है तो बेहतर है तलाक

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान डायरी: अमेरिकी फौज के जाने के बाद अफगानिस्तान में भारत को मात दे पाएगा पाकिस्तान?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi