S M L

किसान आंदोलन पर बोले कृषि मंत्री, कहा- मीडिया में आने के लिए कुछ हजार किसान कर रहे अनोखा काम

राधामोहन सिंह ने कहा, 'कुछ किसान मीडिया और खबरों में आने के लिए तरह-तरह के उपक्रम कर रहे हैं. देश में करोड़ों किसान हैं और उसमें कुछ किसानों का यह प्रदर्शन मायने नहीं रखता'

FP Staff Updated On: Jun 02, 2018 09:31 PM IST

0
किसान आंदोलन पर बोले कृषि मंत्री, कहा- मीडिया में आने के लिए कुछ हजार किसान कर रहे अनोखा काम

केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने देश में हो रहे किसानों के आंदोलन को लेकर संवेदनहीन बयान दिया है. एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कुछ किसान मीडिया और खबरों में आने के लिए तरह-तरह के उपक्रम कर रहे हैं. देश में करोड़ों किसान हैं और उसमें कुछ किसानों का यह प्रदर्शन मायने नहीं रखता.

सिंह ने मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन और हाल के दिनों में उनकी आत्महत्या के सवाल पर कहा कि मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा किसानों के हित का काम किया जा रहा है, और देश के करोड़ों किसानों में से कुछ ही किसान ऐसा प्रदर्शन कर रहे हैं.

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग पर राधामोहन सिंह ने कहा कि 14वें वित्त आयोग ने बैठक में केंद्र और राज्य के बीच के मामले में राज्यों का कर का हिस्सा बढ़ा दिया था ऐसे में अब 15वें वित्त आयोग की रिपोर्ट आने पर इसे देखा जाएगा.

तेल के बढ़े दाम और किसानों को हो रही असुविधा को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर गंभीर है और इस पर नजर रखी जा रही है.

बता दें कि केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ देश भर में किसान 10 दिन का आंदोलन कर रहे हैं. 'गांव बंद' नाम के इस आंदोलन में 130 संगठन शामिल हैं. किसान अपनी सब्जियों और फलों को सड़क पर फेंक रहे हैं. साथ ही वो दूध भी सड़कों पर बहा रहे हैं. किसानों के इस आंदोलन की वजह से कई शहरों में जरूरी पैदावार की कमी हो गई है.

किसानों ने आंदोलन के 10वें दिन मध्य प्रदेश के मंदसौर में जमा होकर भारत बंद का ऐलान किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi