S M L

अगर योगीजी सभी भगवानों की जाति बता दें तो हमारा काम आसान हो जाएगा: अखिलेश यादव

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों पूर्व राजस्थान विधानसभा चुनाव की रैलियों के बीच अलवर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हनुमान जी दलित आदिवासी, वनवासी और वंचित थे

Updated On: Dec 13, 2018 10:04 AM IST

FP Staff

0
अगर योगीजी सभी भगवानों की जाति बता दें तो हमारा काम आसान हो जाएगा: अखिलेश यादव

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ दिनों पूर्व राजस्थान विधानसभा चुनाव  की रैलियों के बीच अलवर में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि हनुमान जी दलित आदिवासी, वनवासी और वंचित थे. उन्होंने अपील की थी कि इस चुनाव में रामभक्त बीजेपी को वोट दें और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दें.

अब चुनाव परिणाम सबके सामने हैं. ऐसे में योगी की इस टिप्पणी पर सवाल उठना वाजिब था. योगी को अपने ही बयान पर घेरते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, 'अगर वो (योगी आदित्यनाथ) सभी भगवानों की जाति बता दें तो हमारा काम आसान हो जाएगा, हम अपनी ही जाति वाले भगवान से सबकुछ मांगेंगे, हम इधर-उधर क्यों मांगें कोई चीज. अब तो उन्हें खुद बताना पड़ेगा कि किस भगवान ने उन्हें क्या दिया है.'

इससे पहले भी योगी दे चुके हैं ऐसे बयान

यह पहली बार नहीं था जब सीएम योगी ने भगवान हनुमान का नाम लेकर वोट मांगे हों. बीते महीने की शुरुआत में उन्होंने छत्तीसगढ़ में दावा किया था कि हनुमान दलित थे. उन्होंने कहा था कि हनुमान सबसे बड़े आदिवासी हैं, वनवासी हैं. जब भगवान राम वनवास पर थे तब उन्होंने स्थानीय आदिवासियों को राक्षसों के आतंक से मुक्ति दिलाई थी. जिस तरह राम ने यह काम त्रेतायुग में किया था, उसी तरह बीजेपी राज्य में रामराज लाने की कोशिश कर रही है.

मालूम हो कि अभी हाल ही हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन खराब रहा. वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस का विजयी रथ, जो बीते कुछ सालों से थमा हुआ था, वह दोबारा चलने लगा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi