Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

शाह के बाद अजित डोभाल के बेटे को राहुल ने लिया निशाने पर

शौर्य डोभाल वित्तीय सेवा कंपनी में साझीदार हैं और थिंक टैंक इंडिया फाउंडेशन में कुछ वरिष्ठ मंत्री निदेशक पद पर हैं

Bhasha Updated On: Nov 04, 2017 05:40 PM IST

0
शाह के बाद अजित डोभाल के बेटे को राहुल ने लिया निशाने पर

कांग्रेस अब मोदी के साथ-साथ उनके सिपहसलारों को भी निशाने पर ले रही है. अमित शाह के बेटे जय शाह के बाद अब अजीत डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल को राहुल गांधी ने घेरा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘शाह-जादा की अपार सफलता के बाद बीजेपी की नई पेशकश- अजित शौर्य गाथा.’ खबर में आरोप लगाया गया है कि डोभाल के बेटे की ओर से चलाए जा रहे थिंक टैंक इंडिया फाउंडेशन को चलाने में ‘हितों के टकराव की संभावना’ है.

शौर्य डोभाल वित्तीय सेवा कंपनी में साझीदार हैं और थिंक टैंक में कुछ वरिष्ठ मंत्री निदेशक पद पर हैं. यह संगठन कुछ विदेशी और भारतीय कारपोरेट के वित्तीय मदद से चलता है. इन कारपोरेट में कुछ का सरकार से भी लेन-देन है.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है, ‘इंडिया फाउंडेशन का अपारदर्शी वित्त व्यवस्था, इसमें वरिष्ठ मंत्रियों का निदेशक पद और इसके कार्यकारी निदेशक शौर्य डोभाल का जेमिनी फाइनेंशियल सर्विसेज का संचालन भी हितों के टकराव और लॉबिइंग की संभावना को दर्शाता है.

कपिल सिब्बल ने मांगा मंत्रियों से इस्तीफा 

जेमिनी फाइनेंशियल सर्विसेज एक ऐसी कंपनी है जो ‘ओईसीडी और उभरते एशियाई अर्थव्यवस्था के बीच लेन-देन और पूंजी प्रवाह का काम करती है.’

कांग्रेस ने मांग की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उन चार केंद्रीय मंत्रियों को हटा देना चाहिए जो संगठन में निदेशक हैं. पार्टी ने मामले की सीबीआई जांच की मांग की है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को उन चार मंत्रियों को हटा देना चाहिए जो इंडिया फाउंडेशन के बोर्ड में शामिल हैं. हम मोदी से पूछना चाहते हैं कि वह कब उन्हें हटाएंगे.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi