Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

अदालत के आदेश के बाद राहुल ने कहा, ‘शाह-जादे’ पर बात नहीं करूंगा

राहुल गांधी ने ट्वीट कर अमित शाह और जय शाह पर साधा निशाना

Bhasha Updated On: Oct 20, 2017 08:38 PM IST

0
अदालत के आदेश के बाद राहुल ने कहा, ‘शाह-जादे’ पर बात नहीं करूंगा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बीजेपी पर चुटकी लेने का एक भी मौका हाथ से निकलने नहीं देते. अब उन्होंने कहा है कि वह शाह-जाते पर बात नहीं करेंगे, ना ही किसी को ऐसा करने देंगे.

हाल ही में 'द वायर' ने अमित शाह के बेटे जय शाह की कथित 'बढ़ी संपत्ति' पर एक खबर चलाई थी. इसके बाद जय शाह की ओर से इसके खिलाफ आपराधिक मानहानी का मुकदमा दायर किया गया था. इस संदर्भ में गुजरात की एक अदालत ने जय शाह से संबंधित किसी भी खबर के प्रसारण पर अंतरिम रोक लगा दी है.

इसी रोक की तरफ इशारा करते हुए राहुल ने ट्विटर पर लिखा, ‘मित्रों, शाह-जादे के बारे में ना बोलूंगा, ना बोलने दूंगा.’ राहुल ने उसके साथ एक खबर भी टैग की जिसमें अदालत की ओर से लगाई गई रोक के बारे में लिखा गया था.

जादा, जादे या जादी पारसी के शब्द हैं जिनका इस्तेमाल किसी राजा के बेटे या बेटी के लिए किया जाता है.

जय शाह की याचिका पर गत सोमवार को अहमदाबाद (ग्रामीण) की दीवानी अदालत के अतिरिक्त वरिष्ठ जज ने प्रतिवादियों (द वायर) को निर्देश दिया कि वे खबर के आधार पर आगे और कुछ किसी भी रूप में (प्रिंट, डिज़िटल, इलेक्ट्रोनिक, ब्रॉडकास्ट, टेलिकास्ट या किसी अन्य मीडिया में खबर, साक्षात्कार, बहस, टीवी परिचर्चा की शक्ल में, किसी भी भाषा में, न प्रत्यक्ष न अप्रत्यक्ष) मुकदमे के अंतिम निपटारे तक कुछ भी नहीं लिखेंगे-बताएंगे.

द वायर ने हाल में एक लेख प्रकाशित किया था जिसमें दावा किया गया था कि बीजेपी के 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद से जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में विशाल वृद्धि हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi