S M L

आज कांग्रेस के साथ विपक्षी पार्टियां लाएंगी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

टीडीपी और वाईएसआर कांग्रेस सरकार के खिलाफ पहले ही अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दे चुकी है, अब कांग्रेस और सीपीएम का नाम भी इस कड़ी में जुड़ गया है

FP Staff Updated On: Mar 27, 2018 09:13 AM IST

0
आज कांग्रेस के साथ विपक्षी पार्टियां लाएंगी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

संसद के बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार के खिलाफ फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाया जाएगा. मोदी सरकार के खिलाफ पहले से ही टीडीपी, वाईएसआर कांग्रेस और कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव के लिए नोटिस दे चुकी है, लेकिन संसद में गतिरोध के चलते अविश्वास प्रस्ताव सदन के पटल पर नहीं रखा जा सका है. अब सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की कड़ी में सीपीएम और रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) का नाम भी जुड़ गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, आरएसपी और सीपीएम ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस सोमवार को ही लोकसभा महासचिव को भेज दिया है.

कांग्रेस की तरफ से पार्टी के सदन में नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अविश्वास प्रस्ताव को मंगलवार को लोकसभा में पेश करेंगे. कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव पर समर्थन जुटाने के लिए विभिन्न दलों से बातचीत भी कर रही है.

वहीं सीपीएम के संसदीय दल के नेता पी करुणाकरन की ओर लोकसभा की कार्यवाही में नियम 198बी के तहत अविश्वास प्रस्ताव को सदन की 27 मार्च की संशोधित सूची में शामिल करने की मांग की गई है.

सीपीएम सांसद मोहम्मद सलीम ने बताया कि पार्टी ने चार मुद्दों को ध्यान में रखकर अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है. इन मुद्दों में देश और जनता की आर्थिक आजादी पर हो रहे हमले, महिलाओं और कमजोर वर्ग के खिलाफ दमनकारी गतिविधियों, लोकतांत्रिक संस्थाओं को तहस-नहस करने और देश की विदेश नीति को कमजोर करना शामिल है.

पिछले 15 दिनों से संसद की कार्यवाही बाधित हो रही है. विपक्षी दल सरकार से पीएनबी घोटाले समते कई मुद्दों पर चर्चा करने की मांग कर रहे हैं. वहीं टीडीपी और वाईएसआरसी आंध्र के लिए स्पेशल स्टेटस की मांग कर रही हैं.

वाईएसआरसीपी ने यहां तक कह डाला है कि अगर आंध्र के लिए उनकी मांगों को नहीं माना गया तो उनके सभी सांसद इस्तीफा दे देंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi