S M L

क्या प्रणब मुखर्जी के बाद अब राहुल गांधी RSS के कार्यक्रम में जाएंगे?

सितंबर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन होना है. सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम में राहुल गांधी और सीताराम येचुरी समेत अलग-अलग विचारधारा के लोगों को आमंत्रित किए जाने पर विचार चल रहा है

Updated On: Aug 28, 2018 11:16 AM IST

FP Staff

0
क्या प्रणब मुखर्जी के बाद अब राहुल गांधी RSS के कार्यक्रम में जाएंगे?

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बाद क्या अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी को बुलावा देने पर विचार कर रहा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार सितंबर में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का 3 दिन का व्याख्यान श्रृंखला का आयोजन होना है. सूत्रों के अनुसार इस कार्यक्रम में अलग-अलग विचारधारा के लोगों को आमंत्रित किए जाने पर मंथन जारी है. उन्होंने बताया कि सूची अभी तैयार की जा रही है.

इस व्याख्यान श्रृंखला में राहुल गांधी को आमंत्रित किए जाने को लेकर कयास ऐसे समय लग रहे हैं जब हाल ही में उन्होंने अपने विदेश दौरे में आरएसएस की तुलना मध्य पूर्व देशों के इस्लामी कट्टरपंथी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से की थी.

अगले महीने होने वाली व्याख्यान श्रृंखला के बारे में आरएसएस के प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने बताया कि संघ पहली बार अपने प्रमुख मोहन भागवत की 3 दिन की व्याख्यान श्रृंखला आयोजित कर रहा है. इसका विषय 'भारत का भविष्य: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का दृष्टिकोण' होगा.

उन्होंने कहा, 'तीन दिन की व्याख्यान श्रृंखला में मोहन भागवत चुनिंदा लोगों को संबोधित करेंगे और उनसे रूबरू होंगे. इसमें सम्मानित नागरिक हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम 17 सितंबर से 19 सितंबर तक विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा. कुमार ने कहा कि देश भर के लोग आरएसएस के बारे में जानना चाहते हैं और इससे जुड़ना चाहते हैं.

बता दें कि बीते 7 जून को पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के निमंत्रण पर नागपुर स्थित संघ के मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसे लेकर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने उनकी काफी आलोचना की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi