S M L

BJP पर डाटा चोरी का आरोप लगाकर INC ने हटाया अपना ऐप

कांग्रेस के ऐप डिलीट करने के बाद बीजेपी ने उसकी मंशा को लेकर सवाल खड़े किए हैं

Updated On: Mar 26, 2018 02:52 PM IST

FP Staff

0
BJP पर डाटा चोरी का आरोप लगाकर INC ने हटाया अपना ऐप

पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि नमो ऐप के जरिए डाटा लीक कर रही है. आरोप लगाने के अगले ही दिन देश की सबसे पुरानी पार्टी ने अपना आधिकारिक ऐप ‘With INC’ गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया है.

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से कहा गया कि सोशल मीडिया अपडेट के साथ ही आईएनएनसी ऐप का इस्तेमाल किया जा रहा था. आज सुबह हमें प्लेस्टोर से ऐप को निकालने के लिए मजबूर किया गया, क्योंकि गलत यूआरएल को प्रसारित किया गया था और लोगों को गुमराह किया जा रहा था.

इससे पहले बीजेपी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय ने ट्वीट करके आरोप लगाया कि कांग्रेस अपनी ऑफिशियल ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स का डेटा सिंगापुर भेजती है. मालवीय ने ट्वीट किया, 'मेरा नाम राहुल गांधी है. मैं भारत की सबसे पुरानी पॉलिटिकल पार्टी का अध्यक्ष हूं. जब आप हमारी ऑफिशियल ऐप पर लॉगइन करते हैं तो मैं आपकी सारी जानकारी अपने दोस्तों को सिंगापुर भेजता हूं.'

बता दें कि कुछ दिन पहले ही राहुल गांधी सिंगापुर के दौरे से लौटे हैं. अब कांग्रेस के ऐप डिलीट करने के बाद बीजेपी ने उसकी मंशा को लेकर सवाल खड़े कर रही हैं.

अमित मालवीय ने आरोप लगाते हुए कहा, 'कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी क्या छुपाने की कोशिश कर रहे हैं. इन्होंने गुजरात चुनाव में भी लोगों के डेटा चोरी कर चुनावी रणनीति बनाई और अब कर्नाटक में भी यही किया जा रहा है.'

फ्रांस के रिसर्चर हैकर ऐल्डरसन ने चेताया था 

बता दें कि फ्रांस की रिसर्चर हैकर ऐल्डरसन ने पहले नरेंद्र मोदी ऐप और फिर कांग्रेस की वेबसाइट्स और डेटा के जरिए डेटा चोरी होने की बात कही थी. बता दें कि दोनों ही प्रमुख पार्टियों ने एक दूसरे पर जनता की जानकारियों को बिना उन्हें बताए शेयर करने के आरोप लगाए हैं.

एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर नमो ऐप के सहारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था.

बीजेपी ने वैसे तो कुछ देर में ही पलटवार कर दिया था पर उसी स्टाइल में पार्टी की ओर से पूरी रिसर्च के साथ सोमवार सुबह ट्वीट किया गया. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस पार्टी के ऐप से जनता की जानकारी सिंगापुर भेजी जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi