S M L

6 रुपए की सैलरी पाकर इस शख्स ने की खुदकुशी की कोशिश

हालांकि फैक्ट्री में काम करने वाले अन्य लोगों ने उसे बचा लिया और मौके पर पुलिस भी पहुंच गई

Updated On: Aug 23, 2018 01:59 PM IST

FP Staff

0
6 रुपए की सैलरी पाकर इस शख्स ने की खुदकुशी की कोशिश

अभी कुछ दिनों पूर्व एक खबर आई थी कि एक महिला सफाईकर्मी 20 रुपए के मासिक वेतन पर काम कर रही है, लेकिन इस खबर पर ज्यादा लोगों की नजर नहीं गई. इस खबर को आए हुए अभी दस दिन भी नहीं हुए कि यूपी के आगरा से एक ऐसे शख्स द्वारा आत्महत्या करने की कोशिश करने की खबर आई जो पिछले कई दिनों से अपनी सैलरी को लेकर परेशान चल रहा था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार पेशे से एक जूते की फैक्ट्री में काम करने वाले इस शख्स का बीते 27 जुलाई को एक्सीडेंट हो गया. एक्सीडेंट का पूरा मेडिकल खर्च फैक्ट्री के मालिक ने उठाया.एक्सीडेंट के दौरान हुई दुर्घटना से उबरकर जब वह फैक्ट्री वापस लौटा तो सैलरी के तौर पर उसे केवल 6 रुपए मिले. जिससे परेशान होकर वह फैक्ट्री में ही खुद को फांसी लगाने की कोशिश करने लगा.

असल में फैक्ट्री के मालिक ने उससे उसकी इलाज में खर्च हुए पैसे एक ही महीने की सैलरी से काटने की बात कही थी. जिसे सुनकर वह परेशान हो गया और पैसे किस्तों में चुकाने की बात कहने लगा,लेकिन अपनी बात अनसुनी होते देख उसने डिप्रेशन में आकर सुइसाइड करने की सोच ली.

हालांकि फैक्ट्री में काम करने वाले अन्य लोगों ने उसे बचा लिया और मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. फिलहाल मामला शांत हो गया है और फैक्ट्री का मालिक भी किस्त में पैसा लेने को तैयार हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi