S M L

खंडवा में किसान ने की आत्महत्या, तो BJP ने उठाया कमलनाथ की कर्जमाफी पर सवाल

कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद मध्य प्रदेश में किसान आत्महत्या का पहला मामला सामने आया है

Updated On: Dec 23, 2018 03:12 PM IST

FP Staff

0
खंडवा में किसान ने की आत्महत्या, तो BJP ने उठाया कमलनाथ की कर्जमाफी पर सवाल

शनिवार को खंडवा में एक किसान की आत्महत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर जम कर निशाना साधा है. बीजेपी आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने टाइम्स नाउ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'ठीक है, कमलनाथ और राहुल गांधी. आपकी गैर-जिम्मेदार राजनीति गरीब किसानों को आत्महत्या करने के लिए प्रेरित कर रही है.'

रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद मध्य प्रदेश में किसान आत्महत्या का पहला मामला सामने आया है. पीड़ित के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि किसान ने इसलिए आत्महत्या की क्योंकि वह नव-निर्वाचित सीएम कमलनाथ द्वारा घोषित कर्ज माफी के हकदार किसानों में से नहीं था.

कमलनाथ ने की थी किसान कर्ज माफी की घोषणा

मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ ने 31 मार्च, 2018 तक 2 लाख रुपए तक के कर्ज लेने वाले किसानों के कर्ज माफी की घोषणा की थी. रिपोर्ट में किसानों के परिजनों ने दावा किया गया कि किसान ने 31 मार्च के बाद 3 लाख रुपए का कर्ज लिया था. जब किसान को कमलनाथ की कर्ज माफी की समय सीमा का पता चला, तो वह परेशान हो गया और आत्महत्या कर ली. रिपोर्ट में पीड़ित के परिवार के सदस्यों का हवाला दिया गया है.

शिवराज ने कहा, कमलनाथ ने किया विश्वासघात

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पहले ही कर्ज माफी में शर्त लगाने के लिए कमलनाथ की आलोचना कर चुके हैं. चौहान ने एक ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस ने समय सीमा के साथ आधा कर्ज माफ करने की घोषणा करके किसानों के साथ अन्याय किया है. पूर्व सीएम ने कहा, 'कांग्रेस को इस तरह का विश्वासघात नहीं करना चाहिए.'

कमलनाथ ने चौहान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो लोग कर्जमाफी के मुद्दे का मजाक उड़ा रहे हैं, वे अब जागने की बात कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने वादा पूरा किया और किसानों का कर्ज माफ किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi