S M L

छत्तीसगढ़: कांग्रेस की जीत के बाद किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू

पत्र में लिखा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) द्वारा अपने जन घोषणा पत्र में सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की गई है

Updated On: Dec 13, 2018 04:36 PM IST

Bhasha

0
छत्तीसगढ़: कांग्रेस की जीत के बाद किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत के बाद राज्य शासन के अधिकारियों ने किसानों की कर्ज माफी की तैयारियां शुरू कर दी हैं. राज्य शासन के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, सहकारिता विभाग के उप सचिव पीएस सर्पराज ने संचालक संस्थागत वित्त संयोजक, राज्य स्तरीय बैंकर्स कमेटी और प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक को पत्र लिखकर किसानों की ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन के लिए जानकारी मांगी है.

पत्र में लिखा गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) द्वारा अपने जन घोषणा पत्र में सरकार बनने के 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने की घोषणा की गई है. इस घोषणा की पूर्ति के लिए किसानों की ऋण माफी योजना तैयार किया जाना है.

अधिकारियों से कहा गया है कि उनके अधीन कार्यरत बैंकों द्वारा किसानों को वितरित कृषि ऋण (एग्रीकल्चर लोन) की जानकारी 30 नवंबर की स्थिति के अनुसार उपलब्ध कराएं.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने किसानों का लोन माफ किए जाने का वादा किया था. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों से वादा किया था कि सरकार बनने के 10 दिनों भीतर किसानों का लोन माफ किया जाएगा. कांग्रेस ने इसके साथ ही धान का समर्थन मूल्य 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल करने का भी वादा किया है.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 68 सीटों पर और भारतीय जनता पार्टी ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) को पांच सीटें और बहुजन समाज पार्टी को दो सीटों पर जीत हासिल हुई है. राज्य में 15 वर्षों के बाद कांग्रेस सत्ता में आ रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi