S M L

अधिकारियों संग बैठक को केजरीवाल कर सकते हैं लाइव

सीएम कार्यालय के एक सूत्र ने बताया कि लाइव दिल्ली सरकार के आधिकारिक वेबसाइट से की जा सकती है

Updated On: Feb 26, 2018 04:12 PM IST

FP Staff

0
अधिकारियों संग बैठक को केजरीवाल कर सकते हैं लाइव

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट के आरोप लगने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल कई एहतियात बरतने की योजना बना रहे हैं. सरकार का कहना है कि अब जब भी ब्यूरोक्रैट की बैठक दिल्ली सरकार के किसी भी मंत्री के साथ होगी, उसे लाइव किया जाएगा.

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक बाबुओं के साथ होनेवाली बैठक को जनता देख सकेगी. ऐसे में किसी भी तरह की गड़बड़ियों की संभावना बहुत कम रह जाएगी. अगर होती भी है तो जनता तत्काल देख सकेगी कि इसमें दोषी कौन है.

सीएम कार्यालय के एक सूत्र ने बताया कि लाइव दिल्ली सरकार के आधिकारिक वेबसाइट से की जा सकती है. अगर अधिकारियों के बीच इस बात को लेकर सहमति बन जाती है तो इसके लिए अलग से बजट लाना होगा. बजट मार्च महीने में आना है.

सभी फाइलों को ऑनलाइन  करने पर भी विचार 

सरकार यह भी फैसला लेने जा रही है कि हर तरह के फाइल को ऑनलाइन कर दिया जाएगा. ताकि आम जनता यह देख सके किस फाइल पर कौन अधिकारी हस्ताक्षर कर रहा है, किस फाइल को किसने रोक रखा है.

इससे पहले आम आदमी पार्टी के दो विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हाथापाई की और उनके लिए अपशब्द भी बोले.

आईएएस एसोसिएशन एसोसिएशन का कहना है कि जब तक आरोपी विधायक मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से माफी नहीं मांग लेते और वे उन्हें माफ नहीं कर देते, वे काम पर नहीं लौटेंगे.

मामले में मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह खान और जारवाल को जमानत नहीं मिली है. साथ ही इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है.

(न्यूज 18 के लिए उदय सिंह राणा की रिपोर्ट) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi