S M L

सीएम बनने के बाद कुमारस्वामी पर है 24 घंटे में वादा पूरा करने का दबाव!

चुनाव प्रचार के दौरान जेडीएस ने वादा किया था कि सत्ता में आने के महज एक दिन में हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे

Updated On: May 24, 2018 10:12 AM IST

FP Staff

0
सीएम बनने के बाद कुमारस्वामी पर है 24 घंटे में वादा पूरा करने का दबाव!

कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. इस अवसर पर कई बड़े नेता मौजूद रहे. राज्यपाल वजुभाई वाला ने बेंगलुरु स्थित विधान सौध परिसर में एक भव्य समारोह में कुमारस्वामी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. पारंपरिक धोती और सफेद कमीज पहने कुमारस्वामी ने ईश्वर और 'कन्नड़ नाडू' के लोगों के नाम पर शपथ ली. सीएम बनने के साथ ही अब उनका पहला मकसद अपने वादे पूरा करना होगा और इसमें भी किसान का कर्ज माफ कराना उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी.

चुनाव प्रचार के दौरान जेडीएस ने वादा किया था कि सत्ता में आने के महज एक दिन में हम किसानों का कर्ज माफ कर देंगे. शपथ लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए कुमारस्वामी ने आगे अपने लिए चुनौतियां मौजूद होने की बात मानते हुए कहा कि मेरे लिए यह सरकार चलाना आसान नहीं होगा. मुझे पूरी सावधानी के साथ हर एक कदम उठाना होगा, यही स्थिति है.

हालांकि कर्नाटक मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है कि किसानों के हितों की रक्षा करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है. उन्होंने कहा है कि घोषणापत्र में किए सभी वादे पूरे किए जाएंगे. किसानों के हितों के रक्षा हमारी प्राथमिकता है. आपको बता दें कि कर्नाटक में किसानों की कर्ज माफी का मुद्दा सभी पार्टियों के लिए अहम है. ढाई दिन के लिए मुख्यमंत्री बने बीएस येदियरुप्पा शपथ लेने के बाद ही किसानों की कर्जमाफी का ऐलान करते हुए किसानों का एक लाख रुपए तक का कर्ज माफ कर दिया था.

किसानों के कर्ज माफ किए जाने को लेकर कांग्रेस भी काफी सक्रिय है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि अगर 2019 के चुनाव में केंद्र में उनकी सरकार बनेगी, तो सरकार बनने के महज 10 दिन के अंदर कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ कर देगी.

उन्होंने छत्तीसगढ़ में किसान और आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि हिंदुस्तान का किसान कर्ज माफी चाहता है. चाहे वो किसान छत्तीसगढ़ का हो, राजस्थान का हो या मध्यप्रदेश का. ऐसे में अब मुख्यमंत्री बनने के बाद कुमारस्वामी पर भी जल्द से जल्द किसानों का कर्ज माफ करने का दबाव होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi