S M L

2019 लोकसभा चुनावों की तारीख आने के बाद ही गठबंधन का फैसला होगा: पल्लानीसामी

राज्य की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव कराने के बारे में सीएम ने कहा कि ये फैसला चुनाव आयोग को करना है राज्य सरकार को नहीं

Updated On: Oct 08, 2018 06:17 PM IST

FP Staff

0
2019 लोकसभा चुनावों की तारीख आने के बाद ही गठबंधन का फैसला होगा: पल्लानीसामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनिसामी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद ही गठबंधन पर फैसला लिया जाएगा. दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पलनिसामी ने मीडिया को बताया, ‘आम चुनावों की घोषणा अभी नहीं हुई है. हमारी पार्टी गठबंधन पर फैसला चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही करेगी.’

जुलाई 2017 में डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम की एएमएमके नेता टीटीवी दिनाकरण के साथ मिलकर उन्हें पद से हटाने की साजिश के बारे में पल्लानीसामी ने कहा कि उनके डिप्टी ने दिनाकरन के बारे में मीडिया के सामने बात कर ली है. अब उन्हें कुछ नहीं कहना है.

जब उनसे थिरूपरंकुंद्रम और थिरुवरुर उपचुनावों के लिए चुनाव आयोग द्वारा तारीखों की घोषणा नहीं किए जाने पर सवाल सीएम ने कहा कि चुनाव आयोग ने उपचुनाव न कराने के बारे पहले ही कारण बता दिए थे. अब ये चुनाव आयोग को ही तय करना है हमें नहीं.

अपने और अपने कैबिनेट मंत्रियों के खिलाफ डीवीएसी द्वारा दायर शिकायत के बारे में पूछे जाने पर पल्लानिसामी ने कहा कि मंत्रियों के खिलाफ कोई भी केस दर्ज करा सकता है. लेकिन उसके आधार पर इस्तीफा तो नहीं दिया जा सकता. पल्लानिसामी ने कहा कि अगर ऐसा होता तो कोई भी मंत्री नहीं होता. सिर्फ तमिलनाडु ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोई सत्ता में न होता.

जनता का समर्थन है एआईएडीएमके को:

साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि कोऑपरेटीव चुनावों में हमने जो 93 प्रतिशत सीटें जीतीं क्या वो जनता के समर्थन के बगैर संभव होता. कोऑपरेटीव चुनावों में एआईएडीएमके के दो लाख मेंबर चुने गए.

केंद्र सरकार द्वारा वेदांता को हाइड्रोकार्बन उत्खनन कॉन्ट्रैक्ट दिए जाने के सवाल पर सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ऐसी किसी भी परियोजना को मंजूरी नहीं देगी जिससे जनता को नुकसान हो.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi