S M L

कश्मीर से AFSPA हटाने के लिए हालात ठीक नहीं: महबूबा

मुख्यमंत्री मुफ्ती ने कहा, भारतीय सेना दुनिया में सबसे ज्यादा अनुशासित है. वो सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने में लगे हुए हैं. उन्हीं की वजह से हमलोग आज यहां पर हैं. उन्होंने काफी बलिदान दिए हैं

Updated On: Feb 03, 2018 10:53 AM IST

Bhasha

0
कश्मीर से AFSPA हटाने के लिए हालात ठीक नहीं: महबूबा

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में विवादित आर्म्स फोर्सेस स्पेशल पावर एक्ट (एएफएसपीए) कानून को हटाने से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में इसे हटाने के लिए हालात अभी ठीक नहीं हैं.

सीपीएम के विधायक एमवाई तारीगामी के एएफएसपीए हटाने की मांग करने पर महबूबा ने ऐसा करने से इनकार करते हुए पूछा, ‘क्या ऐसी स्थिति में एएफएसपीए हटाया जा सकता है? क्या यह मुमकिन है?’

महबूबा ने कहा कि भारतीय सेना दुनिया में ‘सबसे अनुशासित’ है. उन्होंने कहा कि कश्मीर की बिगड़ती सुरक्षा स्थिति की वजह से घाटी में सेना की तैनाती में बढ़ोतरी हुई है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘भारतीय सेना दुनिया में सबसे ज्यादा अनुशासित है. वो सुरक्षा व्यवस्था बेहतर करने में लगे हुए हैं. उन्हीं की वजह से हमलोग आज यहां पर हैं. उन्होंने काफी बलिदान दिए हैं.’

इससे पहले, शनिवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता उमर अब्दुल्ला के साथ तीखी नोंकझोक में मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर को बचाने के लिए वह जहन्नुम जाने के लिए भी तैयार हैं. उमर ने पिछले दिनों शोपियां जिले में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 3 लोगों की मौत के मामले की विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की.

शोपियां जिले में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों के एक काफिले पर हमला कर दिया था, जिसके बाद जवानों ने अपने बचाव में फायरिंग की थी.

उमर अब्दुल्ला ने यह कहते हुए पीडीपी-बीजेपी सरकार के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की कि उसने शैतान के साथ समझौता किया है.

अपने स्पीच में उमर अब्दुल्ला ने फाउस्ट और शैतान की कहानी के बारे में बताया जो एक व्यक्ति और शैतान या भूत के बीच हुए एक समझौते की कहानी है जिसमें वह व्यक्ति अपनी आत्मा उस शैतान से अदला-बदली करता है. इस कहानी का उदाहरण देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर में आज की स्थिति उस कहानी की याद दिलाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi