S M L

आडवाणी ने की प्रणब मुखर्जी की तारीफ, कहा- ऐतिहासिक घटना

आडवाणी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को निमंत्रित करने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत की तारीफ की

FP Staff Updated On: Jun 08, 2018 04:36 PM IST

0
आडवाणी ने की प्रणब मुखर्जी की तारीफ, कहा- ऐतिहासिक घटना

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने प्रणव मुखर्जी के आरएसएस मुख्यालय जाने के फैसले और उनके भाषण की तारीफ की है. आडवाणी ने कहा है कि 'प्रणव मुखर्जी ने भारतीय राष्ट्रवाद के महान विचारों और आदर्शों को अभिव्यक्त किया' और 'उनका आरएसएस मुख्यालय जाना हमारे देश के समकालीन इतिहास में एक प्रमुख घटना है.'

आडवाणी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को निमंत्रित करने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत की तारीफ की और इस निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए प्रणव मुखर्जी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा कि दोनों ने इस कार्यक्रम में जो विचार रखे वे दोनों के एक-दूसरे के साथ तालमेल और समन्वय को दिखाते हैं. खुद भी ताउम्र स्वयंसेवक रहे आडवाणी ने कहा कि मुखर्जी और भागवत ने वैचारिक मतभेदों और रुझानों के बावजूद आपसी बातचीत का उल्लेखनीय उदाहरण पेश किया है.

आडवाणी ने अपने बयान में कहा है कि दोनों ने भारत की एकता पर बल दिया जो जो सभी तरह की विविधताओं को स्वीकार करता है और इसका सम्मान करता है, जिसमें अलग-अलग मत और संप्रदाय भी शामिल हैं. आडवाणी ने प्रणव मुखर्जी के साथ अपने लंबे संबंध को भी याद किया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने प्रणव मुखर्जी के बारे में कहा कि उन्होंने लंबे समय के अपने सार्वजनिक जीवन अपनी छवि एक ऐसे नेता के रूप में बनाई है जो अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराओं के लोगों के बीच बातचीत और सहयोग को जरूरी समझता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi