S M L

आदित्य घोष का इंडिगो के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

कंपनी ग्रेगरी टेलर को अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी ( सीईओ ) बनाने पर विचार कर रही है

Updated On: Apr 27, 2018 10:39 PM IST

Bhasha

0
आदित्य घोष का इंडिगो के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

इंडिगो ने एक अप्रत्याशित घोषणा में कहा कि उसके अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष पद से हटेंगे. कंपनी ग्रेगरी टेलर को अध्यक्ष और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बनाने पर विचार कर रही है.

टेलर की नियुक्ति को नियामकीय मंजूरी मिलने से पहले कंपनी के प्रवर्तक राहुल भाटिया इसके अंतरिम सीईओ की जिम्मेदारी निभाएंगे.

इंडिगो ने शेयर बाजार को बताया कि निदेशक मंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में घोष का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. पूर्णकालिक निदेशक के पद से उनका इस्तीफा 26 अप्रैल से मान्य हो गया है जबकि वह 31 जुलाई तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे.

कंपनी ने कहा कि भाटिया सीईओ के साथ ही कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे. कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘इंडिगो ग्रेगरी टेलर को अध्यक्ष एवं सीईओ बनाने पर विचार कर रही है. उनकी नियुक्ति नियामकीय मंजूरियों के बाद की जाएगी.’

इंडिगो करीब 40 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ देश की सबसे बड़ी घरेलू विमानन कंपनी है.

हाल ही में वाराणसी में बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो एयरलाइंस के लिए काम करने वाले लोडर हड़ताल पर चले गए थे. एयरलाइंस के तकरीबन 56 लोडर वेतन बढ़ोतरी और अन्य कई मागों को लेकर हवाई अड्डे के पार्किंग क्षेत्र में धरने पर बैठ गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi