S M L

प्रकाश राज ने BJP सांसद पर ठोका एक रुपए के मानहानि का दावा

उन्होंने स्पष्ट किया कि मानहानि और धमकाने का मामला सिर्फ सांसद के खिलाफ किया है, उनकी पार्टी पर नहीं

FP Staff Updated On: Feb 28, 2018 08:05 PM IST

0
प्रकाश राज ने BJP सांसद पर ठोका एक रुपए के मानहानि का दावा

अभिनेता प्रकाश राज एक बार फिर चर्चा में हैं. उन्होंने बीजेपी के एक सांसद के खिलाफ एक रुपए के मानहानि का दावा ठोका है. ये हैं मैसूर से सांसद प्रताप सिम्हा. सांसद पर आरोप है कि उन्होंने अभिनेता की पत्नी और मृत बेटे को लेकर सोशल मीडिया पर निजी टिप्पणी की थी.

इस संबंध में प्रकाश ने कहा कि मैंने उनसे सिर्फ एक रुपए का मुआवजा मांगा है. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि मानहानि और धमकाने का मामला सिर्फ सांसद के खिलाफ किया है, उनकी पार्टी पर नहीं.

जानकारी के मुताबिक प्रकाश राज ने बीते साल पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी. जिसमें उन्होंने कहा था कि ऐसे संगीन मामलों पर पीएम की चुप्पी ठीक नहीं है.

इसके बाद प्रताप सिम्हा ने उनके खिलाफ ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था, ‘बेटे की मौत से दुखी, पत्नी द्वारा छोड़े जाने और एक डांसर के पीछे भागने वाले मिस्टर राज क्या आपको योगी-मोदी के बारे में कुछ भी बोलने का अधिकार है?’

तीन मार्च को होनी है मामले पर सुनवाई 

इसके बाद प्रकाश राज ने बीजेपी सांसद को पिछले साल नवंबर में नोटिस भेजकर बिना शर्त माफी मांगने को कहा था. उन्होंने प्रताप सिम्हा को सीरियल ऑफेंडर (बार-बार अपराध करने वाला) करार दिया था.

मामले की सुनवाई मार्च में संभावित है. अभिनेता के वकील एम. महादेव स्वामी ने बताया कि सांसद के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का आरोप लगाया गया है. उनके मुताबिक, अर्जी पर 3 मार्च को सुनवाई होगी.

इस शिकायत के बारे में पूछे जाने पर प्रकाश राज ने मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इनकार किया. उन्होंने कहा कि चूंकि यह मामला अब अदालत में विचाराधीन है, ऐसे में मीडिया के समक्ष इसका ब्योरा नहीं दिया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi