S M L

2019 लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' कर रही तैयारी, नाराज विधायकों को मना रही पार्टी

साल 2015 में सीएम केजरीवाल ने पूर्व पर्यावरण मंत्री आसिम अहमद खान को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते उनके पद से हटा दिया था

Updated On: Sep 28, 2018 10:23 AM IST

FP Staff

0
2019 लोकसभा चुनाव के लिए 'आप' कर रही तैयारी, नाराज विधायकों को मना रही पार्टी

2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी पकड़ को मजबूत बनाने के लिए आम आदमी पार्टी पूरी तैयारी में जुट गई है. आम आदमी पार्टी अपनी फोर्स को मजबूत बनाने में लगी हुई है. सिर्फ इतना ही नहीं वह अपने खफा हुए विधायकों को भी मनाने में लगी हुई है.  आपको बता दें कि साल 2015 में सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूर्व पर्यावरण मंत्री आसिम अहमद खान को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते उनके पद से हटा दिया था. हालांकि पिछले 3 महीने से आसिम पार्टी के कई कार्यक्रमों और  रैलियों में नजर आ रहे हैं. सिर्फ इतना ही नहीं आप के तिमारपुर के विधायक पंकज पुष्कर जिन्होंने साल 2015 में पार्टी के सदस्य योगेन्द्र यादव और प्रशांत भूषण को हटाने के खिलाफ कई बातें कही थीं, दोबारा आप के कार्यक्रमों में नजर आ रहे हैं.

वहीं देविंदर शेहरावत, बिजवासन से आप के विधायक, को साल 2016 में पंजाब चुनाव से पहले पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया था. उन पर आरोप था कि टिकट वापस करने वाली महिलाओं के साथ वह दुर्व्यवहार कर रहे थे. हालांकि अब उनसे पार्टी दोबारा बातचीत कर रही है. आप पार्टी छोड़ चुके वरिष्ठ नेता आशुतोष और आशीष खेतान से भी बातचीत हो रही है.

आपको बता दें कि आसिम अहमद खान को दिल्ली कोर्ट ने 28 अप्रैल को भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी कर दिया था. उन्होंने बताया कि कोर्ट से बरी होने के बाद वह सीएम केजरीवाल से मिले थे. सीएम ने उन्हें पुरानी बातों को भूल जाने के लिए कहा था. अब वह आप के चांदनी चौक चुनाव क्षेत्र के इंचार्ज पंकज गुप्ता, की लोकसभा कैंपेनिंग के लिए मदद कर रहे हैं. आप के प्रवक्ता सौरव भारद्वाज ने बताया कि पिछले कुछ महीनों से खफा हुए सदस्यों और पार्टी के बीच सबकुछ अच्छा चल रहा है और इसे आगे भी अच्छा बनाए रखने की कोशिश जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi