S M L

26 नवंबर को ‘क्रांति के 5 साल’ का जश्न मनाएगी आम आदमी पार्टी

26 नवंबर को आम आदमी पार्टी के स्थापना के पांच साल पूरे हो रहे हैं

Updated On: Nov 24, 2017 07:49 PM IST

FP Staff

0
26 नवंबर को ‘क्रांति के 5 साल’ का जश्न मनाएगी आम आदमी पार्टी

26 नवंबर को आम आदमी पार्टी के स्थापना के पांच साल पूरे हो रहे हैं. इस खास मौके पर पार्टी रामलीला मैदान में ‘क्रांति के 5 साल’ का कार्यक्रम करेगी. इसमें हिस्सा लेने के लिए देश भर से आप के कार्यकर्ता पहुंचेंगे.

2012 में बनी इस पार्टी ने पांच साल के बहुत कम समय में ही काफी राजनीतिक जमीन तैयार कर ली है. आम आदमी पार्टी फिलहाल पंजाब में विपक्ष में है. इसके अलावा दिल्ली के तीनों नगर निगमों में भी उसका स्थान यही है. दिल्ली नगर निगम में पार्टी ने कांग्रेस को पीछे छोड़ ये मुकाम पाया था.

दिल्ली आप के संयोजक गोपाल राय ने बताया कि यह एक राष्ट्रीय सम्मेलन होगा. इसमें दिल्ली और 22 राज्यों के कार्यकर्ता आएंगे. उन्होंने कहा कि किसानों का संकट इसका मुख्य मुद्दा होगा. वहीं स्पीकर्स पिछले पांच साल से पार्टी के निमार्ण में काम करने का अनुभव साझा करेंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार राय ने यह भी कहा कि पांच साल के छोटे अवधि में जिस तरह से हमने विस्तार किया है और अपनी एक अलग पहचान बनाई है, कोई अन्य पार्टी ने देश में यह नहीं किया है.

पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि यह महत्वपूर्ण वर्ष रहा है. सम्मेलन में हम विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डालेंगे. हम अपनी सफलता की कहानियों की बुकलेट तैयार कर रहे हैं जिसमें दिल्ली के सुशासन को मुख्य तौर पर दर्शाया जाएगा.

आम आदमी पार्टी इस कार्यक्रम में भारी जन सैलाब की उम्मीद कर रही है. सोशल मीडिया कार्यकर्ता और ग्राउंड लेवल पर काम करने वाले कार्यकर्ता जुटने शुरू हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक अन्य राज्यों के पार्टी के पदाधिकारी अपनी टीम के साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेने आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi