S M L

आम आदमी पार्टी को 30 करोड़ का इनकम टैक्स नोटिस

26 नवंबर को अपने 5 साल का जश्न मनाने वाली आप को अगले ही दिन ये नोटिस मिला है

Updated On: Nov 27, 2017 02:26 PM IST

FP Staff

0
आम आदमी पार्टी को 30 करोड़ का इनकम टैक्स नोटिस

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) को अपने स्थापना दिवस के एक दिन बाद ही करारा झटका लगा है. 'आप' को आयकर विभाग ने पार्टी के चंदे में अनियमिततों के चलते 30 करोड़ 67 लाख रुपये का नोटिस भेजा है. पार्टी पर आरोप है कि उसने 2014 में अपने चंदे को लेकर जो जानकारी दी थी वो सही नहीं थीं. आयकर विभाग ने पार्टी ने पूछा है कि क्यों ने उससे ये रकम वसूली जाए. आयकर विभाग ने आम आदमी पार्टी से 7 दिसंबर तक जवाब मांगा है.

आयकर विभाग ने कहा है कि पार्टी द्वारा जनप्रतिनिधित्व कानून के प्रावधानों के तहत विभाग और चुनाव आयोग को दी गई पहली ऑडिट रिपोर्ट ‘गलत और मनगढंत’ है. नोटिस में कहा गया है कि इन आरोपों के मद्देनजर विभाग आयकर कानूनों के अंतर्गत धारा 277 ए (सत्यापन में फर्जी तथ्य) और 276 सी (जानबूझकर कर देने से बचने)  के तहत अदालत में अभियोजन शिकायत (आरोपपत्र) दाखिल करना चाहता है.

आम आदमी पार्टी ने 26 नवंबर को पांच साल पूरे किए. इस मौके पर पार्टी ने रामलीला मैदान पर इसका जश्न भी मनाया. लेकिन इसके अगले ‌ही दिन पार्टी पर भ्रष्टाचार के एक मामले में ही आयकर विभाग ने नोटिस भेज दिया. इस पर तुरत प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा है कि उनका चंदा पवित्र है. आप ने कहा कि आयकर का ये नोटिस आधारहीन है. आम आदमी पार्टी का चंदा पूरी तरह पारदर्शी है और पहली बार किसी पाटी के चंदे को गैरकानूनी ठहराया गया है. आयकर विभाग ने 7 दिसंबर को आम आदमी पार्टी से अपना पक्ष रखने को कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi