S M L

दरवाजे तक सेवा आपूर्ति योजना का प्रस्ताव फिर से उपराज्यपाल को भेजेगी 'आप'

प्रस्ताव के तहत सरकार ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित 40 सेवाएं नागरिकों को दरवाजे तक पहुंचाना चाहती है

FP Staff Updated On: Dec 31, 2017 04:05 PM IST

0
दरवाजे तक सेवा आपूर्ति योजना का प्रस्ताव फिर से उपराज्यपाल को भेजेगी 'आप'

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आप सरकार महत्वाकांक्षी 'दरवाजे तक सेवाओं की आपूर्ति योजना' का अपना प्रस्ताव मंजूरी के लिए फिर से उपराज्यपाल अनिल बैजल को भेजेगी. इसमें उनकी ओर से जताई गई हर आपत्ति पर विस्तृत जवाब होगा.

यह कार्यक्रम अभी उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच तकरार का कारण बना हुआ है. उपमुख्यमंत्री ने बैजल से पूछा है कि क्या वह प्रस्ताव का विरोध कर भ्रष्ट व्यवस्था को 'बचाने' का प्रयास कर रहे हैं.

हाल में बैजल ने प्रस्ताव पर पुनर्विचार के लिए कहते हुए वापस इसे दिल्ली सरकार को भेज दिया और नागरिकों की सुरक्षा और भ्रष्टाचार सहित कई ऐतराज जताए.

केजरीवाल ने कहा, 'हम अगले कुछ दिनों में सभी आपत्तियों पर विस्तृत जवाब के साथ दरवाजे तक आपूर्ति सेवा का प्रस्ताव दोबारा उपराज्यपाल को भेजेंगे.' उन्होंने कहा कि सरकार उपराज्यपाल की आपत्तियों पर जवाब भेजने की तैयारी में है. साथ ही कहा कि प्रस्ताव दिल्लीवासियों के लिए अच्छा है.

प्रस्ताव के तहत सरकार ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र सहित 40 सेवाएं नागरिकों को दरवाजे तक पहुंचाना चाहती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi