S M L

‘आप’ ने तेलंगाना में त्रिशंकु सरकार की आंशका जताई

चुनाव आयोग ने शनिवार को तेलंगाना सहित पांच राज्यों में चुनाव सात दिसंबर से शुरु होने की घोषणा की थी. सभी राज्यों में मतगणना 11 दिसंबर को होगी

Updated On: Oct 07, 2018 04:06 PM IST

Bhasha

0
‘आप’ ने तेलंगाना में त्रिशंकु सरकार की आंशका जताई

आम आदमी पार्टी ने तेलंगाना के आगामी विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु सरकार बनने की आशंका जताते हुए कहा कि राज्य में कोई एक पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी.

दक्षिण राज्यों में ‘आप’ के प्रभारी एवं दिल्ली के विधायक सोमनाथ भारती ने दावा किया कि तेलंगाना में के. चंद्रशेखर राव सरकार के खिलाफ लहर चल रही है.

भारती ने कहा, ‘इस बार, तेलंगाना में चौंकाने वाले नतीजे होंगे. हमें भरोसा है कि यह अपेक्षित लाइन के तहत नहीं होंगे...’

उन्होंने कहा, ‘तेलंगाना की स्थिति को देखते हुए, जहां बीजेपी ने अलग और केसीआर के खिलाफ उम्मीदवार खड़े किए हैं और तेदपा, टीजेएस और कांग्रेस में गठबंधन है... ऐसे में विधानसभा के चुनाव के नतीजे त्रिशंकु ही होंगे.’

उन्होंने कहा, ‘यह वह है जिसे हम देख सकते हैं. यह एक रहस्यमय और दिलचस्प चुनाव होंगे.’ भारती ने दावा किया कि केसीआर के खिलाफ जोरदार सत्ता-विरोधी लहर चल रही है.

उन्होंने कहा, ‘लोग भले ही ना बोल रहे हों लेकिन वोट बोलेगा. हम इंतजार कर रहे हैं कि तेलंगाना में लोग नई राजनीति पर विचार करें.’

तेलंगाना विधानसभा चुनाव समय से पहले हो रहे:

भारती ने पहले कहा था कि ‘आप’ तेलंगाना में सभी 199 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

चुनाव आयोग ने शनिवार को तेलंगाना सहित पांच राज्यों में चुनाव सात दिसंबर से शुरु होने की घोषणा की थी. सभी राज्यों में मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

तेलंगाना विधानसभा को छह सितंबर को भंग कर दिया गया था. पहले यहां चुनाव अगले साल लोकसभा चुनावों के साथ होने वाले थे. लेकिन पिछले महीने विधानसभा के भंग हो जाने से इसे इसी साल कराया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi