विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एलजी का चला चाबुक : आम आदमी पार्टी के दिल्ली दफ्तर का आवंटन रद्द

एलजी अनिल बैजल ने शुक्रवार को आप के दफ्तर के अलॉटमेंट को रद्द कर दिया है

FP Staff Updated On: Apr 07, 2017 07:58 PM IST

0
एलजी का चला चाबुक : आम आदमी पार्टी के दिल्ली दफ्तर का आवंटन रद्द

शुंगलू कमिटी के रिपोर्ट आने के बाद से दिल्ली में आम आदमी पार्टी के दफ्तर के अलॉटमेंट को लेकर विवाद ने तूल पकड़ लिया था.

दिल्ली के उपराज्यपाल यानी एलजी अनिल बैजल ने शुक्रवार को आप के दफ्तर के अलॉटमेंट को रद्द कर दिया है. 206 राउज एवेन्यू पर दिल्ली के आम आदमी पार्टी की सरकार ने आप को इस दफ्तर का अलॉटमेंट किया था. आप नेता संजय सिंह ने मीडिया को यह जानकारी दी.

हाल ही में आई शुंगलू कमिटी की रिपोर्ट में इस अलॉटमेंट की प्रक्रिया पर सवाल उठाए गए थे.

शुंगलू कमिटी ने क्या लगाए हैं आप सरकार पर आरोप? 

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा प्रशासनिक फैसलों में संविधान और प्रक्रिया संबंधी नियमों के उल्लंघन की बात शुंगलू समिति ने अपनी रिपोर्ट में उजागर की है.

तीन सदस्यीय कमेटी ने 404 फाइलों की जांच के बाद तैयार की गई 101 पन्नों की रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार द्वारा की गई नियुक्तियों और आवंटनों को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं.

कमेटी ने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक के सलाहकार पद पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की बेटी की नियुक्ति को गलत बताया है. वहीं जैन के ओएसडी पद पर निकुंज अग्रवाह की नियुक्ति को भी गलत बताया है.

इसमें कहा गया है कि निकुंज को उस पद पर बैठाया गया है जो पहले मौजूद ही नहीं था. इस पद को बिना उप राज्यपाल की अनुमति बढ़ाया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की भी नियुक्ति से पहले बंगला नियुक्त कर दिया था. वहीं आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी को भी अनुचित ढंग से टाइप 5 बंगला आवंटित कर दिया.

इतना ही नहीं केजरीवाल सरकार पर मनमाने ढंग से रेवड़ियां बांटने का भी आरोप है. केजरीवाल को जमीन आवंटन से जुड़ी शक्तियां नहीं मिली हुई है. इसके लिए केजरीवाल को फाइल उपराज्यपाल को भेजनी चाहिए थी. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi