S M L

केजरीवाल ने सिब्बल और गडकरी से भी मांगी माफी

केजरीवाल की माफी के बाद दोनों नेता केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस ले रहे हैं

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 02:51 PM IST

0
केजरीवाल ने सिब्बल और गडकरी से भी मांगी माफी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कपिल सिब्बल और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से माफी मांगी है. केजरीवाल ने चिट्ठी लिखकर दोनों नेताओं से माफी मांगी है. केजरीवाल की माफी के बाद दोनों नेता केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा वापस ले रहे हैं.

केजरीवाल ने नितिन गडकरी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि मैं अपने शब्दों के लिए खेद जताता हूं. मेरी आपसे कोई निजी दुश्मनी नहीं है. मैंने जो भी कहा है उसके लिए माफी मांगता हूं. इस घटना को मेरे और आपके बीच ही रहने दिया जाए और कोर्ट में चल रही कार्रवाई को बंद कर दिया जाए.

इस चिट्ठी के बाद मानहानि के केस को वापस लेने के लिए गडकरी और केजरीवाल ने एक संयुक्त आवेदन दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में दिया है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने ऊपर चल रहे मानहानि के मुकदमों को खत्म करने की कोशिश में जुटे हैं. इसके लिए केजरीवाल सभी संबंधित नेताओं से बारी-बारी से बात करेंगे. गुरुवार को उन्होंने एक और कदम बढ़ाते हुए मानहानि के एक मामले में अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित में माफी भी मांग ली है. माना जा रहा है कि अब अरविंद केजरीवाल जल्द ही वित्त मंत्री अरुण जेटली से भी बात करेंगे.

वित्त मंत्री अरुण जेटली, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश समेत कई नेताओं ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर रखा है. दिल्ली सरकार और सीएम के करीबी सूत्रों के मुताबिक, मानहानि मामलों की सुनवाई के कारण अदालत में केजरीवाल को रोजाना घंटों बर्बाद करने पड़ रहे हैं. जिसका असर प्रशासन के कामकाज पर पड़ रहा है.

इसलिए अब अरविंद केजरीवाल की कोशिश है कि बातचीत और माफी के जरिए सभी मामले खत्म हो. इसी के तहत उन्होंने पहले मजीठिया और फिर कपिल सिब्बल और नितिन गडकरी से माफी मांगी है.

हालांकि केजरीवाल की इस रणनीति की वजह से पार्टी में उन्हें विरोध का सामना करना पड़ रहा है. आप की पंजाब ईकाई टूट के कगार पर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi