S M L

आप की कमानः अरविंद केजरीवाल को लेकर होगा बड़ा फैसला, पार्टी बैठक में तय होगी बात

पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप के संविधान में संशोधन किए जाने की संभावना है, ताकि एक व्यक्ति के अधिकतम दो बार पार्टी पदाधिकारी रहने के नियम को बदला जा सके

Updated On: Dec 27, 2018 06:40 PM IST

FP Staff

0
आप की कमानः अरविंद केजरीवाल को लेकर होगा बड़ा फैसला, पार्टी बैठक में तय होगी बात

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की इस शनिवार को अहम बैठक होने वाली है. इस बैठक में अगले साल होने वाले आम चुनावों की तैयारियों और देश के मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होने की संभावना है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि आप के संविधान में संशोधन किए जाने की संभावना है, ताकि एक व्यक्ति के अधिकतम दो बार पार्टी पदाधिकारी रहने के नियम को बदला जा सके.

इसका मतलब यह होगा कि आप के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हमेशा के लिए पार्टी प्रमुख बने रह सकते हैं. आप के मौजूदा संविधान के अनुसार, 'कोई भी सदस्य पार्टी पदाधिकारी के रूप में एक ही पद पर तीन-तीन साल के लिए लगातार दो बार से ज्यादा नहीं रह सकता है.' बता दें कि अरविंद केजरीवाल अप्रैल, 2016 में तीन साल के लिए दूसरी बार आप के संयोजक चुने गए थे. इस लिहाज से अप्रैल 2019 में उनका दूसरा कार्यकाल भी खत्म होने वाला है.

सूत्रों ने बताया कि अगले साल अप्रैल में पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाए जाने की संभावनाएं कम हैं, क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में व्यस्त होंगे. वहीं इसकी भी संभावना है कि परिषद पार्टी पदाधिकारियों के कार्यकाल में 6 महीने का विस्तार कर सकती है और पार्टी संगठन का चुनाव लोकसभा चुनावों के बाद होने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi