S M L

उपराज्यपाल से मिलने पहुंचे आप नेताओं को पुलिस ने निकाला

डीडीए की एक बैठक में शरीक होने के लिए वहां गए भारती और बग्गा उपराज्यपाल से मिलने के लिए समय मांग रहे थे

Bhasha Updated On: Jun 19, 2018 06:45 PM IST

0
उपराज्यपाल से मिलने पहुंचे आप नेताओं को पुलिस ने निकाला

मंगलवार को आप विधायक सोमनाथ भारती और एसके बग्गा को पुलिस ने उपराज्यपाल कार्यालय से कथित तौर पर निकाल दिया. डीडीए की एक बैठक में शरीक होने पहुंचे भारती और बग्गा उपराज्यपाल से मिलने के लिए समय मांग रहे थे. दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के सदस्य भारती और बग्गा बैठक के बाद उप राज्यपाल कार्यालय वापस गए और उन्होंने एलजी अनिल बैजल से मिलने का समय मांगा.

जबकि राजनिवास के एक बयान में दावा किया गया है कि बैठक समाप्त होने के बाद विधायक सोमनाथ भारती और एसके बग्गा ने मुख्यमंत्री के धरना में शामिल होने के बहाने उपराज्यपाल के आवासीय परिसर से जाने से इनकार कर दिया. दोनों विधायकों को एलजी के आवासीय परिसर से चले जाने का बार-बार अनुरोध किया गया.

केजरीवाल ने बताया असंवैधानिक है एलजी का विधायकों से न मिलना

बयान के मुताबिक, भारती और बग्गा ने वहां से जाने से इनकार कर दिया और वहां अवैध रूप से दो घंटे तक टिके रहे. समझाने बुझाने के बाद ही वे वहां से निकले. हालांकि, एलजी कार्यालय में 11 जून से अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस घटना पर कहा कि यह एलजी का संवैधानिक कर्तव्य है कि वे निर्वाचित जन प्रतिनिधियों से मुलाकात करें.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘दो विधायकों को एलजी ने पुलिस के जरिए जबरन निकाला. सिर्फ इसलिए कि वे उनसे मिलना चाहते थे. क्या हो रहा है ? एलजी विधायकों, सांसदों, मुख्यमंत्री से मिलने से क्यों इनकार कर रहे हैं? क्या एलजी जानते हैं कि इन लोगों से मिलना उनका संवैधानिक कर्तव्य है. यह आश्चर्यजनक है.’

हालांकि आम आदमी पार्टी नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि उन्हें उपराज्यपाल के दफ्तर से निकाला गया. उन्हें उपराज्यपाल से मिलने भी नहीं दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi