S M L

मध्य प्रदेश में 'आप' अपने प्रत्याशियों की हरकतों पर माथा पीट रही है

गोपाल राय ने उम्मीदवारों को चेतावनी भी दी है कि उन्होंने कोई भी गड़बड़ी की तो उनका टिकट कैंसल कर दिया जाएगा.

Updated On: Sep 20, 2018 04:08 PM IST

FP Staff

0
मध्य प्रदेश में 'आप' अपने प्रत्याशियों की हरकतों पर माथा पीट रही है

केजरीवाल सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को मध्य प्रदेश में आप उम्मीदवारों को फटकार लगाते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीदवारों पर बिलकुल भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि वहां के प्रत्याशी उन्हें गलत जानकारी दे रहे हैं.

दरअसल गोपाल राय भोपाल में उम्मीदवारों के प्रशिक्षण शिविर में प्रत्याशियों से रूबरू हो रहे थे. उन्होंने प्रत्याशियों के मंडल अध्यक्षों को फोन किया. फोन करने पर पता चला कि ज्यादातर मंडल अध्यक्षों को ये भी नहीं पता कि कौन सी सीट पर कौन सा प्रत्याशी चुनाव लड़ रहा है. गोपाल राय ने 25 दिसंबर तक सभी मंडल अध्यक्षों की लिस्ट दिल्ली भेजने के लिए कहा है. इसके साथ उन्होंने उम्मीदवारों को चेतावनी भी दी है कि उन्होंने कोई भी गड़बड़ी की तो उनका टिकट कैंसल कर दिया जाएगा.

गोपाल राय ने एक-एक कर कई प्रत्याशियों से बात की. उन्होंने प्रत्याशियों से पूछा की उनके इलाके में कितने घर है और कितने लोग उन्हें जानते हैं. एक प्रत्याशी ने बताया कि उसके इलाके में 30 हजार घर हैं और ढाई लाख वोटर है, और उन्हें 40 पंचायत के लोग नाम से जानते हैं. इस पर राय ने कहा कि गांव में कई सारे लोग ऐसे हैं जो केजरीवाल, राहुल और मोदी को भी नाम से नहीं जानते और आपको नाम से जानते हैं?

इसके बाद प्रत्याशियों से पूछा गया कि उन्होंने कितने मंडल अध्यक्ष बना दिए. प्रत्याशियों के जवाब के आधार पर जब मंडल अध्यक्षों को लिस्ट में से फोन किया गया और पूछा गया कि वो प्रत्याशी को जानते हैं या नहीं, तो इस पर ज्यादातर मंडल अध्यक्षों ने जवाब दिया कि वे प्रत्याशियों तो जानते तक नहीं. इस पर गोपाल राय ने प्रत्याशियों को खूब फटकार लगाई और कहा कि अगर मंडल अध्यक्ष ही उम्मीदवारों को नहीं पहचानेंगे तो लोग कैसे पहचानेंगे.

गोपाल राय ने दिए प्रत्याशियों को जीत के मंत्र

गोपाल राय ने प्रत्याशियों को जीत हासिल करने के लिए कुछ चीजों पर फोकस करने के लिए कहा है. उन्होंने कहा कि सारे काम खुद करते रहोगे तो प्रधान का चुनाव भी नहीं जीत सकोगे. उन्होंने कहा कि सारे काम खुद करने से अच्छा है लीडर पैदा करो. उन्होंने कहा कि मंडल अध्यक्ष आपके लीडर हैं. उनसे संपर्क करो. उनका फीडबैक लो. इसी के साथ उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस के सामने आत्म विश्वास से खड़े रहने की सलाह भी दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi