विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आम आदमी पार्टी भी ईवीएम हैकिंग चुनौती करेगी आयोजित

आप ने ईवीएम मुहैया कराने वाली दो सरकारी एजेंसियों को भी भाग लेने का आमंत्रण भेजा है

Bhasha Updated On: Jun 03, 2017 11:19 PM IST

0
आम आदमी पार्टी भी ईवीएम हैकिंग चुनौती करेगी आयोजित

चुनाव आयोग ने शनिवार को ईवीएम हैकिंग चुनौती आयोजित की थी. जिसमें एनसीपी और सीपीएम ने भाग लिया. हालांकि दोनों पार्टियां चुनौती स्वीकार करने से नकारती दिखीं.

आम आदमी पार्टी ने अब ईवीएम चुनौती में नया विवाद उत्पन्न कर दिया है. आप भी चुनाव आयोग जैसी ही हैकिंग चुनौती आयोजित करने जा रही है. जिसमें उसने ईवीएम मुहैया कराने वाली दो सरकारी एजेंसियों को भी भाग लेने का आमंत्रण भेजा है.

दिल्ली के लिए आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पार्टी ने भारत इलेक्ट्रानिक लिमिटेड और इलेक्ट्रानिक कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के विशेषज्ञों को चुनौती में भाग लेने का न्योता दिया है. ये दो कंपनियां चुनाव आयोग को ईवीएम मुहैया कराती है.

आप ने चुनाव आयोग के आयोजन में भाग नहीं लिया

भारद्वाज ने कहा कि पार्टी चुनौती से पीछे नहीं हटी है और इसने अपनी चुनौती के लिए पंजीकरण को लेकर मंच खोल दिया है. उन्होंने कहा कि आयोग ने आज जो चुनौती आयोजित की, उससे कहीं अधिक बड़ी और बेहतर चुनौती की पार्टी घोषणा करेगी.

गौरतलब है कि आप ने आयोग की इस चुनौती में भाग लेने से इनकार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग द्वारा तय किए गए नियम एवं शर्तों ने ईवीएम हैकिंग की चुनौती के उद्देश्य को नाकाम कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi