S M L

अलका लांबा की AAP से छुट्टी, प्राथमिक सदस्यता भी रद्द

आम आदमी पार्टी ने अलका लांबा से इस्तीफा ले लिया है. साथ ही अलका लांबा की पार्टी से प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई है.

Updated On: Dec 21, 2018 11:06 PM IST

FP Staff

0
अलका लांबा की AAP से छुट्टी, प्राथमिक सदस्यता भी रद्द

आम आदमी पार्टी ने अलका लांबा से इस्तीफा ले लिया है. साथ ही अलका लांबा की पार्टी से प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी गई है. दरअसल, दिल्ली विधानसभा में राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के प्रस्ताव पर विवाद हुआ था. जिसके चलते अलका लांबा की छुट्टी की गई है. अलका लांबा ने इस प्रस्ताव को पास होने को लेकर सोशल मीडिया पर तस्वीरें भी शेयर की थी.

विधायक अलका लांबा का आम आदमी पार्टी ने इस्‍तीफा ले लिया है. साथ ही उनकी प्राथमिक सदस्‍यता भी रद्द कर दी गई है. वहीं विधायक पद से भी अलका का इस्तीफा ले लिया गया है. इसके अलावा सोमनाथ भारती को प्रवक्‍ता पद से हटा दिया गया है. वहीं विधायक जनरैल सिंह पर भी पार्टी के जरिए कार्रवाई की तैयारी है. सूत्रों ने मुताबिक राजीव गांधी का भारत रत्‍न वापस लेने के प्रस्‍ताव पर तीनों नेता अड़े हुए थे. इसके कारण ही तीनों पर कार्रवाई की गई है.

वहीं सोमनाथ भारती के जरिए दावा किया था कि उन्होंने ही यह प्रस्ताव दिया था. प्रस्ताव में राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिए जाने की बात कही गई थी. इसके चलते भारती पर भी पार्टी ने कार्रवाई की है. दरअसल, पार्टी राजीव गांधी के खिलाफ रेजोल्यूशन को लेकर अलका से नाराज थी. पार्टी लाइन से अलग जाकर सोशल मीडिया पर इस मामले को बढ़ाने और बयान देने से पार्टी आलाकमान नराज था. जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi