S M L

2019 लोकसभा चुनाव के लिए रूठे विधायकों को मनाएगी 'AAP'

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने पार्टी द्वारा अपने विधायकों को मनाने की कोशिश को स्वीकार किया है

Updated On: Sep 28, 2018 10:38 AM IST

FP Staff

0
2019 लोकसभा चुनाव के लिए रूठे विधायकों को मनाएगी 'AAP'

आम आदमी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. पार्टी ने अपना पुराना तेवर अख्तियार करने के लिए अपने असंतुष्ट चल रहे विधायकों को मनाना शुरू कर दिया है.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार  साल 2015 में भ्रष्टाचार के आरोप में दिल्ली के मटिया महल से विधायक खान को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. बाद में दिल्ली हाई कोर्ट और सीबीआई ने बीते 28 अप्रैल को क्लीन चीट दे दिया . खान ने कहा, जिस दिन मुझे रिहा किया गया, मैं उसी दिन मुख्यमंत्री से मिला. उन्होंने मुझे बीती बातें भुलकर आगे बढ़ने को कहा. खान अब आगामी लोकसभा चुनाव की कैम्पेनिंग के साथ ही चांदनी चौक चुनाव क्षेत्र का प्रभार संभाल रहे पंकज गुप्ता की मदद भी कर रहे हैं.बीते तीन महीने से पार्टी के कार्यक्रमों और धरना प्रदर्शनों में शामिल हो रहे हैं.

वहीं तीमारपुर से आप के विधायक रह चुके पंकज पुष्कर भी इन दिनों पार्टी के कार्यक्रमों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं. एक समय पुष्कर ने केजरीवाल द्वारा योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी से निकाले जाने के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी.

पार्टी प्रवक्ता ने की विधायकों को मनाने वाली बात की पुष्टि

उधर बिजवासन से आप के विधायक देवेंद्र सहरावत को पंजाब चुनाव से पूर्व 2016 में टिकट के बदले महिलाओं के शोषण के आरोप में पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. हालांकि, पिछले तीन महीनों में, इस मुद्दे पर समझौता हो चुका है और वह बीते कई दिनों से पार्टी के कार्यक्रम में काफी सक्रिय हैं.

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने पार्टी द्वारा अपने विधायकों को मनाने की कोशिश को स्वीकार करते हुए कहा कि बीते कुछ महीनों से रुठे चल रहे विधायकों और पार्टी के बीच सबकुछ ठीक होता दिख रहा है. विधायक पार्टी के सहयोग में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं.

हाल ही पार्टी के वरिष्ठ नेता आशुतोष और आशीष खेतान ने पार्टी छोड़ दी. आशीष खेतान जहां राज्य सभा में नामित नहीं होने की वजह से नाराज चल रहे थे. वहीं आशुतोष को अपने कानूनी करियर पर फोकस करना चाहते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi