S M L

'आप' ने कुमार विश्वास के करीबी लीगल सेल के महासचिव को हटाया

आम आदमी पार्टी के लीगल सेल के महासचिव अमित यादव को पार्टी ने पद से हटा दिया है क्योंकि वो कुमार विश्वास के लिए वकील के तौर पर मदद कर रहे थे

Updated On: Apr 28, 2018 12:47 PM IST

FP Staff

0
'आप' ने कुमार विश्वास के करीबी लीगल सेल के महासचिव को हटाया

आम आदमी पार्टी (आप) के भीतर की अंदरुनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पार्टी ने लीगल टीम के महासचिव अमित यादव को पद से हटा दिया है. इसके पीछे की वजह बताई जा रही है कि अमित यादव, पार्टी के संस्थापक सदस्य और हाल के कुछ समय से बागी तेवर अपनाए कुमार विश्वास के एक केस में वकील के तौर पर उनकी मदद कर रहे थे.

अमित यादव को इसी साल के शुरुआत में पार्टी ने प्रोमोट कर के महासचिव का पद दिया था. भ्रष्ट्राचर के खिलाफ 2012 में छिड़ी मुहिम के बाद यादव आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

आप के लीगल सेल के संयोजक मदन लाल ने कहा कि पार्टी की विचारधारा के खिलाफ जाने पर उन्हें हटाया गया है, जो पार्टी के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि हटाने से पहले भी पार्टी ने इस मामले को लेकर उनकी राय जाननी चाही थी लेकिन उन्होंने कुछ कहा नहीं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, यादव ने कहा कि मैंने कुमार विश्वास की मदद एक पेशेवर वकील के रूप में की थी, इसका मतलब यह नहीं हुआ कि मैं पार्टी के खिलाफ हूं. पार्टी मुझे पे नहीं करती है. यादव ने कहा कि कानून मेरा पेशा है.

हाल ही में पार्टी के राजस्थान इंचार्ज के पद से हटाए गए कुमार विश्वास गुरुवार को विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान के एक केस में बरी हो गए थे. इसके बाद उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया था. विश्वास ने लिखा था कि दर्जनों केस चल रहे हैं, कायर युद्ध का मैदान छोड़ देते हैं लेकिन लड़ाई आगे जारी रहेगी.

कुमार विश्वास के इस ट्वीट को अरविंद केजरीवाल पर सीधा हमला बताया गया क्योंकि केजरीवाल ने कई मानहानि के मामलों में अरुण जेटली समेत अन्य नेताओं से माफी मांग ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi