S M L

दिल्ली: AAP ने अपने बागियों तक दोस्ती का 'हाथ' बढ़ाया

आम आदमी पार्टी ने दो बागी विधायकों पंकज पुष्कर और देवेंद्र सहरावत से संपर्क किया है. इन्होंने भी इस संबंध में सकारात्मक संकेत दिए हैं

Bhasha Updated On: Nov 12, 2017 08:01 PM IST

0
दिल्ली: AAP ने अपने बागियों तक दोस्ती का 'हाथ' बढ़ाया

आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने बागी नेताओं के साथ संबंधों को सुधारने और दिल्ली में पार्टी की स्थिति मजबूत करने के लिए उनकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है.

आप के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को बताया कि दो बागी विधायकों पंकज पुष्कर और देवेंद्र सहरावत से संपर्क किया गया है.

बिजवासन से विधायक सहरावत ने इस संबंध में पुष्टि करते हुए कहा, ‘हां, सकारात्मक घटनाक्रम हुआ है’. हालांकि उन्होंने इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी.

तिमारपुर से विधायक पुष्कर से जुड़े सूत्रों ने कहा कि आप के साथ उनका तालमेल पिछले कुछ समय में सुधरा है. वह अपने क्षेत्र में पार्टी और सरकार के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं.

पुष्कर ने रविवार को कहा, ‘हम एक ही ताकत, बीजेपी से लड़ रहे हैं. इसलिए सहयोग की अधिक गुंजाइश बनती है’. आप के वरिष्ठ नेता ने कहा कि कई बागियों के साथ अनौपचारिक तौर पर बातचीत की जा रही है. उनको मनाया जा रहा है कि वो पार्टी के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार नहीं करें.

सूत्रों ने कहा कि मंत्री पद से बर्खास्त किए गए संदीप कुमार और आसिम अहमद खान से भी इस संबंध में बातचीत चल रही है. इन दोनों ने पार्टी को लेकर तटस्थ रुख अपनाया है.

आप के इन प्रयासों के सार्थक नतीजे सामने आ रहे हैं

पार्टी के सूत्रों ने यह भी कहा कि इन प्रयासों के सार्थक नतीजे सामने आ रहे हैं. क्योंकि सहरावत और पुष्कर ने विधानसभा में सरकार की ओर से लाए गए प्रस्तावों का समर्थन किया.

सहरावत और पुष्कर आप से निकाले गए योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के करीबी माने जाते हैं. हालांकि पार्टी पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा के साथ किसी तरह का संपर्क नहीं करना चाहती.

पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और यहां तक उनके परिवार पर हमले किए. यह आप को स्वीकार नहीं है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi