S M L

आशुतोष का दावा, माकन के इस्तीफे के बाद दिल्ली में कांग्रेस-AAP मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

एक न्यूज वेबसाइट में लिखे गए लेख में आशुतोष ने दावा किया है कि कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन के आइडिया को सबसे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रस्तावित किया था

Updated On: Jan 05, 2019 12:36 PM IST

FP Staff

0
आशुतोष का दावा, माकन के इस्तीफे के बाद दिल्ली में कांग्रेस-AAP मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पूर्व आम आदमी पार्टी नेता और पत्रकार आशुतोष ने कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस साथ में दिल्ली में चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि पंजाब में भी दोनों दल साथ में चुनाव मैदान में होंगे. न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, एक न्यूज वेबसाइट में लिखे गए लेख में आशुतोष ने दावा किया है कि कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन के आइडिया को सबसे पहले अरविंद केजरीवाल ने प्रस्तावित किया था.

आशुतोष के मुताबिक, सच तो यह है कि केजरीवाल तय करते हैं कि AAP में क्या होगा. और केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन करना चाहते हैं. वे पिछले एक साल से इसके लिए जोर दे रहे हैं. कुछ अन्य दलों ने भी AAP और कांग्रेस के लिए कम्युनिकेशन चैनल्स के रूप में काम किया है.

आशुतोष कहते हैं कि इस गठबंधन के लिए एक बड़ी बाधा कांग्रेस की दिल्ली इकाई थी. न्यूज पोर्टल में शुक्रवार को प्रकाशित एक लेख में दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अजय माकन के इस्तीफे के विश्लेषण में लिखे गए एक लेख में इस बात का जिक्र किया गया है. लेख के मुताबिक, कांग्रेस की दिल्ली इकाई ने पार्टी आलाकमान को बताया था कि उसे AAP के साथ गठबंधन नहीं करना चाहिए क्योंकि पार्टी राजधानी में लगातार अलोकप्रिय हो रही है.

अजय माकन

अजय माकन

AAP-कांग्रेस में गठबंधन की अफवाह पिछले साल शुरू हुई थी

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन को लेकर अफवाह की शुरुआत पिछले साल ही हो गई थी. उस समय अजय माकन ने कहा था कि दिल्ली की जनता लगातार केजरीवाल सरकार को खारिज कर रही है. ऐसे में हम उन्हें बचाने के लिए क्यों जाएं. माकन ने यहां तक कहा था कि केजरीवाल ने अन्ना और आरएसएस के सपोर्ट से मोदी को इस हालत में पहुंचाया.

आशुतोष अपने लेख में लिखते हैं कि यह गठबंधन दिल्ली की सभी सात सीटें जीतने में कामयाब हो सकता है. वे कहते हैं कि एक बार दिल्ली में यह गठबंधन हो जाए तो पंजाब के लिए भी यह रास्ता साफ कर देगा. पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और AAP वहां मुख्य विपक्षी दल की भूमिका में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi