S M L

कुमार विश्वास, आशुतोष का पत्ता कटा, इन तीन को राज्यसभा भेजेगी आम आदमी पार्टी!

सूत्रों के मुताबिक आशुतोष का नाम भी नहीं है शामिल, सुशील गुप्ता कांग्रेस से आप में हुए हैं शामिल, एनडी गुप्ता हैं चार्टर्ड अकाउंटेंट

Updated On: Jan 02, 2018 12:09 PM IST

FP Staff

0
कुमार विश्वास, आशुतोष का पत्ता कटा, इन तीन को राज्यसभा भेजेगी आम आदमी पार्टी!

दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) ने वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाने का फैसला किया है. सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आप की पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी बुधवार को इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी, जिसके बाद अगले दिन चार जनवरी को ये सभी नामांकन दाखिल करेंगे.

दिल्‍ली में राज्‍यसभा की तीन सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होंगे. वहीं इसके लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख पांच जनवरी है. 70 सदस्‍यों वाली दिल्‍ली विधानसभा में आप के 66 विधायक हैं, इसलिए उसे तीनों सीटें जीतने में कोई परेशानी नहीं होगी.

वरिष्ठ आप नेता कुमार विश्‍वास और आशुतोष का नाम भी राज्यसभा के लिए चल रहा था. विश्वास काफी आक्रामक तरीके से अपने चयन के लिए प्रचार भी कर रहे थे. पिछले दिनों विश्वास के कुछ समर्थक उन्हें राज्यसभा भेजे जाने की मांग करते हुए आप के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए थे. सूत्रों के मुताबिक, विश्वास का यही बगावती रुख पार्टी नेताओं को पसंद नहीं आया और उनका नाम खारिज कर दिया गया है और उनकी जगह एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है.

एनडी गुप्ता पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और फिलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष हैं. वित्तमंत्री अरुण जेटली तक एनडी गुप्ता की तारीफ कर चुके हैं. वहीं सुशील गुप्ता इससे पहले कांग्रेस से जुड़े थे और कुछ ही दिन पहले उन्होंने आप की सदस्यता ली थी.

(साभार - न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi