S M L

जो ISI नहीं कर पाई वह काम बीजेपी कर रही है: केजरीवाल

भ्रष्टाचार के मामले पर भी केजरीवाल ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही केंद्र की बीजेपी सरकार ने भी तीन साल में घोटालों की झड़ी लगा दी है

Updated On: Nov 26, 2017 10:01 PM IST

Bhasha

0
जो ISI नहीं कर पाई वह काम बीजेपी कर रही है: केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह सांप्रदायिकता की राजनीति कर पाकिस्तान का हित साध रही है.

केजरीवाल ने रविवार को ‘आप’ के पांचवें स्थापना दिवस समारोह में देशभर से जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'देश बेहद नाजुक दौर से गुजर रहा है, जबकि हिंदू मुसलमान को आपस में लड़ाकर देश को बांटने की कोशिश की जा रही है. हिंदू मुसलमान के नाम पर भारत को बांटना ही पाकिस्तान का सबसे बड़ा मकसद और सपना है.'

उन्होंने बीजेपी पर परोक्ष हमला बोलते हुए कहा, 'जो लोग देश को हिंदू मुसलमान के नाम पर बांट रहे हैं, वे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट हैं, वे राष्ट्रभक्त का चोला पहने देशद्रोही हैं.'

केजरीवाल ने कहा कि देश को तोड़ने का जो काम ISI 70 साल में नहीं कर पाई, वह काम बीजेपी ने तीन साल में कर दिया.

इतना ही नहीं, बीजेपी पर आरोपों के बीच केजरीवाल ने आप में मचे अंदरूनी घमासान पर भी पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि जब पार्टी और देश के हितों में विरोधाभास हो तो पार्टी के हितों को भूल जाना और देश के हित में काम करना.

भ्रष्टाचार के मामले पर भी केजरीवाल ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तरह ही केंद्र की बीजेपी सरकार ने भी तीन साल में घोटालों की झड़ी लगा दी है.

उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि बीजेपी की सरकारों को कांग्रेस की तरह ही उखाड़ फेंका जाए. केजरीवाल ने रामलीला मैदान से ही गुजरात के मतदाताओं से बीजेपी को हराने वाले उम्मीदवार को वोट देने की अपील की चाहे वह आप का उम्मीदवार हो या किसी अन्य दल का.

इससे पहले पार्टी के असंतुष्ट नेता कुमार विश्वास ने भी आप के स्थापना दिवस पर रामलीला मैदान में आयोजित पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में मंच से अपने मन की भड़ास जमकर निकाली. पार्टी नेतृत्व पर कार्यकर्ताओं की बात न सुनने और अहंकारी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग दूसरे दलों से आकर आप को उसके मकसद से दूर कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi