S M L

पत्रकार पर FIR: शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, हो रही है प्रतिशोध की राजनीति

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘यह कैसा न्याय है? क्या केवल प्रतिशोध की राजनीति की जा रही है

Updated On: Jan 08, 2018 06:21 PM IST

Bhasha

0
पत्रकार पर FIR: शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, हो रही है प्रतिशोध की राजनीति

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर केंद्र सराकर पर हमलावर रुख अपनाया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘आधार में गड़बड़ी और उसके दुरूपयोग के बारे में कथित सच्चाई पेश करने के लिए पत्रकार को परेशान किया जा रहा है. क्या हम किसी बनाना रिपब्लिक में रह रहे हैं?'

‘बनाना रिपब्लिक’ शब्द का इस्तेमाल ऐसे देश के लिए किया जाता है जो राजनीतिक रूप से अस्थिर है. सिन्हा अलग-अलग मुद्दों पर केंद्र सरकार और बीजेपी नेतृत्व की आलोचना करते रहे हैं.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘यह कैसा न्याय है? क्या केवल प्रतिशोध की राजनीति की जा रही है? यहां तक कि समाज और देश के लिए ईमानदारी से पेश आने वाली जनता को भी परेशान किया जा रहा है.’

आधार डाटा लीक करनेवाले रिपोर्टर के खिलाफ हुई है प्राथमिकी 

उन्होंने पत्रकार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया देने के लिए एडिटर्स गिल्ड ऑफ इंडिया को बधाई भी दी. साथ ही  उम्मीद जताई कि सरकार के ‘सच्चे अधिकारी’ और खासकर सुप्रीम कोर्ट संज्ञान लेकर त्वरित सुधारात्मक उपाय करेगा.

गौरतलब है कि आधार जारी करने वाले भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) के एक अधिकारी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की ओर से प्राथमिकी दर्ज की गई है.

प्राथमिकी में ट्रिब्यून समाचार पत्र की उस पत्रकार का नाम भी शामिल है जिसने इस मामले का खुलासा अपनी खबर में किया. खबर में एक अरब से ज्यादा आधार कार्ड के आंकड़े कथित रूप से लीक होने की जानकारी दी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi