S M L

UP: आंबेडकर के बाद महात्मा गांधी की मूर्ति को भगवे में रंगा गया

यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है, गांधीजी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगे जाने से स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी है

Updated On: Aug 03, 2018 04:36 PM IST

FP Staff

0
UP: आंबेडकर के बाद महात्मा गांधी की मूर्ति को भगवे में रंगा गया

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आते ही कहीं थानों को भगवा रंग में रंगा जा रहा है, तो कहीं सरकारी इमारतों को. लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को भी भगवा रंग में रंग दिया गया है. गांधीजी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंगे जाने से स्थानीय लोगों में खासी नाराजगी है.

मामला थाना बंडा के ढाका घनश्यामपुर गांव का है, जहां पर ग्रामसभा की जमीन पर 20 साल पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित की गई थी. लेकिन रातों-रात गांधी जी की प्रतिमा को भगवा रंग में रंग कर उन्हें भगवाधारी बना दिया गया. सुबह जब लोगों ने देखा तो वे हैरत में पड़ गए. फिलहाल इलाके के लोगों में इसे लेकर खासा गुस्सा देखने को मिल रहा है. उधर मामला संज्ञान में आने के बाद डीएम ने मामले की जांच एडीएम को सौंप दी है.

मामले से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला

मामले में बीजेपी जिलाध्यक्ष राकेश अनावा का कहना है कि हमें इस बारे मे कोई जानकारी नहीं है. बीजेपी नेता और कार्यकर्ता इस मानसिकता के नहीं हैं कि वे प्रतिमाओं को रंगे. प्रतिमा को रंगने का काम गांव वालों ने ही किया होगा और आरोप बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लगा रहे हैं.

वहीं, कांग्रेस जिलाध्यक्ष कौशल मिश्रा का कहना है कि मेरे संज्ञान मे मामला आया है. हमने पहली बार महात्मा गांधी की प्रतिमा को भगवा कलर में देखा है. यहां किसान आत्महत्या का मुद्दा भटकाने के लिए इस मुद्दे को जन्म दिया गया है. अगर बीजेपी द्वारा प्रतिमा को भगवा नहीं किया गया है तो सरकार उसकी जांच कराकर कार्रवाई करें.

इससे पहले बदायूं जिले के कुंवरगांव के दुगरैया स्थित गांव में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर भी भगवा रंग चढ़ गया था. बाद में मामले को तूल पकड़ता देख इसे वापस नीले रंग में रंग दिया गया.

(न्यूज-18 के लिए दीप श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi