S M L

सदन में हंगामे से नाराज सभापति नायडू ने रद्द किया डिनर

नायडू का मत था कि दो सप्ताह से सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जा रही है ऐसे में डिनर का आयोजन करना उचित नहीं है

Updated On: Mar 20, 2018 08:59 PM IST

Bhasha

0
सदन में हंगामे से नाराज सभापति नायडू ने रद्द किया डिनर

राज्यसभा में विभिन्न दलों के सदस्यों के हंगामे के कारण जारी गतिरोध का खामियाजा सभी दलों के सदस्यों को सभापति की ओर से बुधवार को दिए जाने वाले डिनर से हाथ धोकर भुगतना पड़ेगा.

राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने सदन में गत पांच मार्च से हंगामे के कारण जारी गतिरोध से नाराज़ होकर सांसदों को दिया जाने वाला डिनर रद्द कर दिया. सूत्रों के मुताबिक बुधवार को आयोजित होने जा रहे डिनर के लिए आमंत्रण पत्रों के वितरण से लेकर अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई थीं. नायडू की ओर से इस बाबत राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता सदन, नेता प्रतिपक्ष और उच्च सदन में विभिन्न दलों के नेताओं को औपचारिक जानकारी भी दे दी गई थी.

सूत्रों ने बताया कि नायडू को मंगलवार को सदन की कार्यवाही सुचारु होने की उम्मीद थी लेकिन विभिन्न मुद्दों पर हंगामा कर रहे सदस्यों द्वारा सदन बैठक नहीं चलने देने से नाराज होकर नायडू ने डिनर रद्द कर दिया. सदन में गतिरोध को दूर करने के लिए नायडू ने मंगलवार को सभी दलों के नेताओं के साथ सभापति कार्यालय में हुई बैठक में भी मौजूदा स्थिति पर नाराजगी जताते हुए उन्हें अपने फैसले से अवगत करा दिया.

सूत्रों ने बताया कि नायडू का मत था कि दो सप्ताह से सदन की कार्यवाही नहीं चलने दी जा रही है ऐसे में डिनर का आयोजन करना उचित नहीं है. उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के पारंपरिक पकवानों को खास तौर पर परोसने की योजना के तहत वहां के खानसामे भी दिल्ली पहुंच गए थे. गतिरोध से नाराज नायडू ने इससे पहले भी पिछले सप्ताह संसद सदस्यों के बैडमिंटन टूर्नामेंट का भी उद्घाटन करने से इनकार कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi