S M L

86 साल के देवगौड़ा का फिटनेस मंत्र, रोज करते हैं ट्रेनर के साथ एक्सरसाइज

समर्थकों का कहना हैं कि अगर पीएम ने कुमारस्वामी के बजाए उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को फिटनेस चैलेंज दिया होता तो उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिलता

FP Staff Updated On: Jun 15, 2018 02:50 PM IST

0
86 साल के देवगौड़ा का फिटनेस मंत्र, रोज करते हैं ट्रेनर के साथ एक्सरसाइज

पीएम मोदी ने बुधवार को अपना फिटनेस वीडियो जारी किया था, जिसमें पीएम मोदी ने कर्नाटक के नए सीएम एचडी कुमारस्वामी को फिटनेस चैलेंज दिया था. लेकिन कुमारस्वामी ने फिटनेस चैलेंज पर पीएम का आभार व्यक्त करते हुए उसे स्वीकार करने से इंकार कर दिया था. इसके दो कारण माने जा सकते हैं, एक तो कुछ दिनों पहले ही कुमारस्वामी की हार्ट सर्जरी हुई थी जिसकी वजह से वो फिजिकल एक्सरसाइज़ करने में सक्षम नही है. दूसरा पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार कर उसका जवाब देना कुमारस्वामी के समर्थकों को निराश कर सकता था.

समर्थकों का कहना हैं कि अगर पीएम ने कुमारस्वामी के बजाए उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को फिटनेस चैलेंज दिया होता तो उन्हें अच्छा रिस्पॉन्स मिलता. आपकों बता दें कि कुमारस्वामी के पिता एचडी देवगौड़ा नियमित रूप से एक्सरसाइज़ करते हैं. देवगौड़ा के पास उनके बेंगलुरु आवास पर पूरा जिम बना हुआ है. 86 साल के देवगौड़ा अपनी फिटनेस और एक्सरसाइज से 40 साल के लोगों को भी शर्मिंदा कर सकते हैं.

देवगौड़ा के पास उनका निजी ट्रेनर कार्तिक हैं जो उन्हें काफी कठिन एक्सरसाइज करवाते हैं. सुबह उठते ही करीब एक घंटा ट्रेडमिल उसके बाद वेट लिफ्टिंग, डंबल और दूसरी एक्सरसाइज देवगौड़ा की नियमित दिनचर्या का हिस्सा है.

न्यूज़18 से बातचीत में देवगौड़ा ने बताया कि वो सालों से एक्सरसाइज कर रहे हैं. 86 साल के देवगौड़ा अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखते हैं. देवगौड़ा ने बताया 'मैं बहुत कम खाना खाता हूं, शराब-सिगरेट नहीं पीता हूं, मैं सिर्फ सादा शाकाहारी भोजन करता हूं. कम सोता हूं और सुबह रोज जल्दी उठ जाता हूं, मुझे कोई लालच नहीं है.'

पिछले साल फरवरी में देवगौड़ा ने 40 डिग्री तापमान पर 1300 सीढ़ियां चढ़कर श्रावनबेलागोला में गोमतेश्वर के दर्शन किए थे. हाल ही में हुए कर्नाटक चुनाव प्रचार में अपनी पार्टी जेडीएस के लिए देवगौड़ा ने 6000 किलोमीटर की यात्रा करके प्रचार किया था.

ट्रेनर कार्तिक का कहना है कि 86 साल की उम्र में भी देवगौड़ा में कमाल की एनर्जी और स्टेमिना है. कार्तिक ने कहा कि ये उनका सौभाग्य है कि उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री को एक्सरसाइज करवाने का मौका मिला है.

पीएम के फिटनेस चैलेंज पर देवगौड़ा बिना कोई जवाब दिए सिर्फ मुस्कुरा कर रह गए. देवगौड़ा के करीबी और जेडीएस के जेनरल सेक्रेटरी दानिश अली ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी को कुमारस्वामी के बजाए पिता देवगौड़ा को फिटनेस चैलेंज देना चाहिए. कुमारस्वामी अभी भी अपनी सर्जरी से रिकवर नहीं हुए है. ऐसे में उनके लिए पीएम का फिटनेस चैलेंज बेकार था.

(न्यूज़18 के लिए डी.पी सतीश की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi