S M L

असम पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में अभी तक 75 फीसदी मतदान, देर रात चलेगी वोटिंग

राज्य में पंचायत चुनाव का पहला चरण 16 जिलों में पांच दिसंबर को हुआ था. उसमें 81.5 फीसद मतदान हुआ था. मतगणना 12 दिसंबर को होगी

Updated On: Dec 09, 2018 10:28 PM IST

Bhasha

0
असम पंचायत चुनाव: दूसरे चरण में अभी तक 75 फीसदी मतदान, देर रात चलेगी वोटिंग

रविवार को असम में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हुआ. 10 जिलों में हुआ ये मतदान करीब करीब शांतिपूर्ण रहा. इसमें करीब 75 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.

असम के चुनाव आयुक्त एच एन बोरा ने बताया कि 900 मतदान केंद्रों पर कई मतदाताओं के निर्धारित समय सीमा की आखिरी घड़ी में मतदान केंद्रों पर पहुंचने के कारण  देर रात तक मतदान चलेगा.

उन्होंने बताया कि कछार, करीमगंज और नलबारी जिलों से तीन शिकायतों को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा. कछार और करीमगंज के आठ और नलबारी के एक मतदान केंद्र पर 11 दिसंबर को पुनर्मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: असम पंचायत चुनाव: दूसरे चरण का मतदान जारी, सत्ताधारी BJP की कड़ी परीक्षा

उन्होंने बताया कि दस जिलों में 75 फीसदी मतदान हुआ. सबसे अधिक 86 फीसदी मतदान धुबरी में हुआ. मतदान का आंकड़ा अभी और बढ़ेगा क्योंकि अब भी कई लोग वोट डालने के लिए मतदान केंद्रों पर हैं.

मामूली गड़बड़ियों को छोड़ सब शांतिपूर्ण रहा:

असम राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के अनुसार सुबह मतदान शुरु हुआ. मतदाताओं, उम्मीदवारों के नामों, चुनाव निशानों और मतपत्रों में विसंगतियों के कुछ मामले सामने आए हैं. इन समस्याओं को स्थानीय तौर पर निपटा लिया गया और बेरोक-टोक मतदान चला.

नलबारी, बारपेटा, बोंगाईगांव, धुबरी, दक्षिण सलमारा, ग्वालपारा, कछार, हैलकांडी, करीमगंज और होजाई में 169 जिला परिषद, 895 आंचलिक परिषद, 895 गांव पंचायत अध्यक्षों, 8950 गांव पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए रविवार को मतदान हुआ. चुनाव मैदान में कुल 35,056 प्रत्याशी थे.

राज्य में पंचायत चुनाव का पहला चरण 16 जिलों में पांच दिसंबर को हुआ था. उसमें 81.5 फीसद मतदान हुआ था. मतगणना 12 दिसंबर को होगी.

ये भी पढ़ें: रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर पर महिला पत्रकार के साथ मारपीट और यौन शोषण का आरोप

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi