S M L

अमेरिका-मैक्सिको सीमा के पास 60,000 भारतीय युवाओं को हिरासत में लिया : मनीष तिवारी

मनीष तिवारी ने बताया कि अपनी हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान मैंने खुद उस सीमाई क्षेत्र का दौरा किया था और वहां की स्थिति देखकर मैं सन्न रह गया

FP Staff Updated On: Jul 21, 2018 09:04 PM IST

0
अमेरिका-मैक्सिको सीमा के पास 60,000 भारतीय युवाओं को हिरासत में लिया : मनीष तिवारी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने शनिवार को दावा किया कि अमेरिका-मैक्सिको सीमा के पास एक हिरासत शिविर में करीब 60,000 भारतीय युवाओं को हिरासत में रखा गया है. इनमें काफी तादाद में पंजाब के युवक हैं.

उन्होंने बताया कि अपनी हाल की अमेरिका यात्रा के दौरान मैंने खुद उस सीमाई क्षेत्र का दौरा किया था और वहां की स्थिति देखकर मैं सन्न रह गया.

पंजाब कांग्रेस सचिव सतविंदर जवादी द्वारा आयोजित पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए तिवारी ने कहा कि अमेरिका यात्रा के दौरान उन्हें बताया गया कि मैक्सिको से अमेरिका में अवैध रूप से घुसने की कोशिश कर रहे 60,000 भारतीयों को अमेरिकी अधिकारियों ने हिरासत में लिया है. उन्होंने बताया, 'इनमें 90 प्रतिशत पंजाबी हैं.'

वहां फंसे हुए युवाओं की दुर्दशा पर चिंता प्रकट करते हुए तिवारी ने कहा कि विदेश मंत्रालय के स्तर पर उनकी रिहाई के लिए कदम उठाए जाने चाहिए और वह खुद भी पहले यह मुद्दा उठा चुके हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब को भी युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi