S M L

'50 हजार ट्रैक्टरों से अमित शाह की रैली रोकेंगे जाट'

जाट आरक्षण के कार्यकर्ता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में होने वाली रैली को रोकने की तैयारी में लगे हुए हैं

Updated On: Feb 09, 2018 07:17 PM IST

Bhasha

0
'50 हजार ट्रैक्टरों से अमित शाह की रैली रोकेंगे जाट'

हरियाणा सरकार ने 800 जाट युवाओं पर से 2016 के जाट आरक्षण के दौरान दर्ज हुए 70 मुकदमों को वापस भले ही ले लिया हो लेकिन इसके बावजूद जाट आरक्षण के कार्यकर्ता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में होने वाली रैली को रोकने की तैयारी में लगे हुए हैं.

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि उनकी समिति अमित शाह की रैली को करीब 50,000 ट्रैक्टर ट्रालियों के जरिए रोकने की तैयारी कर रही है.

यशपाल मलिक ने न्यूज18 से कहा कि हम अमित शाह के हेलिकॉप्टर को जींद में उतरने नहीं देंगे. और अगर उन्होंने ऐसा करने की कोशिश की तो करीब 50,000 ट्रैक्टर की ट्रालियां उनका इंतजार कर रही होंगी. हमने अपने समर्थकों से कहा है कि वो पूरे राज्य से अपने ट्रैक्टर की ट्रालियों के साथ अमित शाह के रैली स्थल पर इकट्ठा हों. हम रैली स्थल पर ही बीजेपी सरकार द्वारा जाटों के साथ किए जा रहे अन्याय के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

मलिक 15 फरवरी के प्रदर्शन के लिए हरियाणा के जाट-बहुल गांवों का दौरा कर रहे हैं और जाट युवाओं को विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए कह रहे हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार की योजनाओं का जाटों को लाभ नहीं मिल रहा है.

यशपाल मलिक ने कहा कि हमारी दो मांगें हैं- सबसे पहली और मुख्य मांग यह है कि जाटों को केंद्र सरकार की नौकरियों में आरक्षण दिया जाए, जिसके लिए हम पिछले 2 साल से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी दूसरी मांग यह है कि सरकार जाट युवाओं पर लगे सभी मुकदमों को वापस ले.

उन्होंने यह भी कहा कि ‘जब हमने अमित शाह की रैली के खिलाफ विरोध करने की घोषणा की तब सरकार ने जल्दबाजी में 70 मुकदमों को वापस लेने की घोषणा की. हालांकि अभी भी 300 ऐसे मुकदमे मौजूद हैं. पहले तो खट्टर सरकार ने प्रदर्शनकारी जाटों पर गोली चलवाई, जबकि वो अपने अधिकारों की मांग कर रहे थे और फिर उन्हें झूठे मुकदमें में फंसाया. अमित शाह को हरियाणा में रैली करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि उनकी पार्टी की सरकार का व्यवहार ब्रिटिश राज से भी खराब है.’

(न्यूज18 के लिए उदय सिंह राणा की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi