S M L

सज्जन कुमार पर बोले PM मोदी- 4 साल पहले तक किसी ने सोचा नहीं था कि दोषियों को सजा मिलने लगेगी

पीएम मोदी ने कहा है कि 4 साल पहले तक किसी ने सोचा नहीं था कि 1984 के सिख नरसंहार के दोषी कांग्रेस नेताओं को सजा मिलने लगेगी, लोगों को इसांफ मिलने लगेगा

Updated On: Dec 18, 2018 12:50 PM IST

FP Staff

0
सज्जन कुमार पर बोले PM मोदी- 4 साल पहले तक किसी ने सोचा नहीं था कि दोषियों को सजा मिलने लगेगी

1984 सिख विरोधी दंगों पर आए दिल्ली हाईकोर्ट के सोमवार के फैसले पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पीएम मोदी ने कहा है कि 4 साल पहले तक किसी ने सोचा नहीं था कि 1984 के सिख नरसंहार के दोषी कांग्रेस नेताओं को सजा मिलने लगेगी, लोगों को इसांफ मिलने लगेगा. सोमवार को ही दिल्ली हाईकोर्ट ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को सिख विरोधी दंगों में दोषी करार देते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई थी.

प्रधानमंत्री मुंबई में एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने इस कार्यक्रम में जीएसटी से लेकर अगस्ता वेस्टलैंड मामले तक पर बोले. उन्होंने सवाल किया कि चार साल पहले ये भी किसी ने नहीं सोचा था कि एक दिन हेलीकॉप्टर घोटाले का इतना बड़ा राजदार, क्रिश्चियन मिशेल भारत में होगा, सारी कड़िया जोड़ रहा होगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में राफेल का मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'ये भी पहली बार हुआ है जब कुछ सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए देश की सबसे बड़ी अदालत गए और अदालत ने उन्हें दो टूक जवाब मिला कि जो काम हुआ है, वो पूरी पारदर्शिता से हुआ है, ईमानदारी से हुआ है. हमारे देश में ऐसा भी होगा, चार साल पहले ये भी किसी ने नहीं सोचा था.'

जीएसटी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में दशकों से जीएसटी की मांग थी. आज हम संतोष के साथ कह सकते हैं कि जीएसटी लागू होने के बाद बाजार की विसंगतियां दूर हो रही हैं और सिस्टम की कार्यक्षमता बढ़ रही है. अर्थव्यवस्था में पारदर्शिता की तरफ हम बढ़ रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि समाज के मेहनती और उद्यमी लोग, जो बाजार से जुड़े हैं, उन्हें एक साफ-सुथरी, सरल, इंस्पेक्टर राज से मुक्त व्यवस्था मिल रही है. पूरे भारत ने एक मन होकर, इतने बड़े टैक्स रिफॉर्म को लागू करने के लिए प्रयास किया. हमारे कारोबारियों और लोगों को इसी जज्बे का परिणाम है कि भारत इतना बड़ा बदलाव करने में सफल हो सका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi